मध्यप्रदेश में गौ मंत्रालय की घोषणा करने पर विश्व हिन्दु परिषद ने किया स्वागत

- Advertisement -

P. S. Chandel, alirajpur
मध्यप्रदेश में गौ मंत्रालय की घोषणा का विश्व हिन्दु परिषद अलीराजपुर ने स्वागत किया है। विहिप के जिला मंत्री गोपाल डावर ने बताया की गौ मंत्रालय की घोषणा के बाद गौ माता के लिये जमीनी स्तर पर ठोस योजना बनेगी, जिससे गौवंश के विकास का मॉडल तैयार होगा, साथ ही गौ मंत्रालय के क्रियान्वयन के बाद किसानों को लाभ तो होगा अपितु बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा और गौ पालक स्वावलंबी होंगे।
मध्यप्रदेश में गौवंश की दयनीय स्थिति को देखते हुये शासन का यह कदम सराहनीय ही नही अपितु स्वागत योग्य है। गौ मंत्रालय की योजना जब धरातल पर आयेगी, तब इधर उधर भटकने वाला गौवंश, भूख व प्यास से बिलखता गौवंश, चिकित्सा के अभाव में असमय काल के मुॅह में समाने वाला गौवंश, एवं मुॅह फाड़े खड़ी सैकड़ों समस्याऐं स्वतः ही समाप्त हो जावेगी।
किसी भी राज्य की उन्नति व वैभव तभी संभव है, जब वहॉ गौवंश के बचाव के लिये बजट बनाया गया हो। यह कदम स्वागत योग्य है।
उक्त निर्णय का स्वागत करते हुये विहिप ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। विहिप अलीराजपुर की ओर से ज्ञापन का वाचन राकेश प्रजापत-जिला गौ रक्षा प्रमुख ने किया तथा दिनांक 04.10.2018 को माननीय मुख्यमंत्री के नाम अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सोलंकी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देते समय दिपक मकवाना-इन्दौर धार विभाग संगठन मंत्री, गणपत गुप्ता-विभाग सेवा प्रमुख, प्रतापसिंह मोर्य-जिलाध्यक्ष, सुखदेव पांचाल-जिला संगठन मंत्री, मानकर सस्तिया-धर्म प्रचार प्रमुख सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।