नाबालिग छात्रा गभ॔वती हुई , मचा हडकंप; कलेक्टर ने दिऐ जांच के आदेश

- Advertisement -

अलीराजपुर Live के लिए ” मुकेश परमार” की EXCLUSIVE रिपोर्ट । 

13 वर्षीय 7 वी क्लास की छात्रा ” का हुआ प्रसव , कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश ।

 

अलीराजपुर जिले के ” उदगगढ” के कन्या होस्टल की 7 वी कक्षा की 13 वर्षीय छात्रा को गभ॔ ठहरने ओर फिर प्रसव होने का मामला सामने आया है मामला विगत सप्ताह का है मगर अब जाकर सामने आने से हडकंप मच गया है कलेक्टर ने मामले मे जांच के आदेश दिये है ।

6 महीने होस्टल मे रही लेकिन अधीक्षिका को पता ही नहीं चला
==========================
इस पूरे मामले मे उदयगढ का कन्या होस्टल जांच ओर संदेह के जद मे है । दरअसल ” खंडाला गंभीर” नाम के एक गांव की 13 साल की बालिका जो कि 7 वी क्लास मे पढती है उसके गभ॔वती होने का पता इसकी होस्टल अधीक्षका ” ज्योत्सना गैहलोत” को तब चला जब विगत 17 दिसंबर को उसकी जांच बालिका के प्रेंगनेंट होने के साढ़े 8 महीने बाद करवाई गयी । इसके बाद होस्टल प्रबधंन ने बालिका को उसके मां बाप के सूपूद॔ कर दिया ओर अपने हाथ खड़े कर दिये । ऐसे मे सवाल उठता है कि आखिर इतने समय तक होस्टल प्रबधंन खामोश क्यों रहा ?

लड़की ओर पिता बोले – गांव मे हुई थी गभ॔वती ओर जिम्मेदारो से हो गया पैसा लेकर समझोता ।
===========================
इस पूरे मामले मे दिलचस्प बात यह सामने आई कि लड़की ओर उसके पिता ने यह कहा है कि लड़की 13 साल की है ओर विगत वर्ष 6 th की परीक्षा के बाद उसके मां बाप उसे अपने दो भाइयों के साथ छोड़कर गुजरात मजदूरी करने चले गये थे ओर इसी दोरान पड़ोस के रहने वाले एक लड़के  ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए ओर जब वह प्रेंगनेंट हो गयी तो उसने डर के चलते किसी से कुछ नहीं कहां । ओर सीधे 7 th मे प्रवेश लेकर उदयगढ होस्टल आ गयी ओर यहाँ भी छिपाकर पूरा टाइम निकाला । लड़की के पिता ने बताया कि हमारा मेरी लड़की के प्रेंगनेंट के लिए जिम्मेदार से हमारा समझोता हो चुका है ओर 40 -40 हजार रुपये लेकर हमने कोई रिपोर्ट दज॔ नहीं करवाई है ।

इस पूरे मामले मे कलेक्टर अलीराजपुर ” गणेश शंकर मिश्रा ” ने कहा कि मामला संज्ञान मे आया है हमने जांच के आदेश दे दिये है जांच दल होस्टल प्रबधंन की भूमिका की भी जांच करेगा । वहीं होस्टल अधीक्षक ” ज्योत्सना गैहलोत ” का कहना है कि हमारी कोई गलती नहीं है यह लड़की प्रेगनेंट होकर ही जुलाई मे हमारे यहां आई थी ओर हम लोग बालिकाओं का जो ” माहवारी” रजिस्ट्रर मेंटेन करते है उसमे जब इस लड़की की माहवारी क्यों नहीं आई यह पूछा था तो लड़की ने पेट मे बीमारी होने की बात कही थी । फिर हमने ध्यान नहीं दिया मगर जब 17 दिसंबर को हमने शंका होने पर इस लड़की का मेडीकल परीक्षण करवाया तो लड़की प्रेगनेंट निकली ओर ही हमने इसके मां बाप को बुलाकर पूरी बात बताते हुए उसे उनके हवाले कर दिया । ओर प्रिसिंपल उदयगढ को मामले की सूचना दे दी ।