अपने मित्र की स्मृति मेँ करेंगे रक्तदान शिविर का आयोजन*

May

जितेंद्र वाणी, नानपुर

नानपुर क्षेत्र के जागरूक युवा और सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा हमेशा नई पहल कर सामाजिक संदेश दिया है। चाहे वो कोरोना जैसी महामारी के वक़्त हो या अन्य विपरीत परिस्थिति। 

कुछ युवाओं ने व्यस्ततम समय में भी फिर से एक सामाजिक आव्हान कर रक्तदान शिविर का आयोजन रख दिया है जो 5 जून पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य मे अपने प्रिय मित्र राकेश भंवर और आदित्य (लाला)जायसवाल की स्मृति मे दोस्तों के साथ मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन करने का फैसला किया है। रविवार 10 बजे से ये शिविर सांई मंदिर नानपुर मे शुरू होगा जो लगभग  2-3 बजे तक चलेगा। इस हेतु जिम्मेदारी नानपुर क्षेत्र के सभी जागरूक युवा साई सेवा समिति, आदिवासी समाज के जिम्मेदारो ने ली है। आयोजन के प्रमुख नितेश अलावा ने बताया की अभी तक 40 से अधिक युवा जो 5 जून को रक्तदान कर अपने दोस्तों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उनका दिया ये रक्तदान जरूरतमंद को देंगे।उनकी स्मृति मे साई मंदिर प्रांगण मे 5 फलदार वृक्ष लगाकर पर्यावरण दिवस पर संदेश दिया जायेगा। अलावा ने बताया की साई सेवा समिति, टीम रक्तदूत, और आदिवासी समाज के बैनर तले वो 2015 से सतत रक्तदान के क्षेत्र मे कार्य करते आरहे है उनकी टीम द्वारा  गुजरात, के दाहोद, बड़ोदा, बोडेली, उदयपुर, से लेकर मध्यप्रदेश के लगभग सभी शहरो मे जरूरत मंदो को वहा मौजूद युवाओं के माध्यम से रक्त उपलब्ध करवाते रहे है।

रक्तदान शिविर हेतु साई सेवा समिति के सेवादार तरुण राठौर, प्रदीप क्षिरसागर, गणपतसिँह चौहान, विकास चौहान, आदिवासी समाज के सभी कार्यकर्ता और टीम रक्तदूत नानपुर, अलीराजपुर अधिकतम संख्या में रक्तदान करवाने हेतु प्रयासरत है और युवाओं से अपील कर रहे है ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी भी मदद की जा सके।