लोगों ने लड़की को लात घूंसों और लट्ठ से पीटा, गंभीर घायल

- Advertisement -

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर ग्राम पारा के नवापाड़ा में कुछ लोगों द्वारा देनेश्वरी पिता शेखर सिंह डाबर के साथ मारपीट की। बताया गया कि कुछ लोग इंदिरा के घर ईंट का हिसाब करना है कहकर घर के अंदर आए और उसकी लड़की देनेश्वरी के साथ मारपीट की। उसके बाल खींच कर घर से बाहर निकाला लात घुंसे और लट्‌ठ से मारपीट की। इसके बाद बाद लड़की बेहोश हो गई। 

घटना की सूचना पारा चौकी पर दी गई। उसके बाद उस लड़की को पारा के रातीमाली अस्पताल में भर्ती किया तो वहां पर डॉक्टरों द्वारा उसे रेफर करने का कहा। जिसके बाद उसके परिजन उन्हें झाबुआ के वरदान हॉस्पिटल में ले गए। जहां इसका इलाज चल रहा है। बताया गया कि पुलिस चौकी पारा को 8 जून को आवेदन दिया गया था कि कुछ लोगों द्वारा जबरन इंदिरा और उसके परिवार को यहां से भाग जाने की धमकी दी जा रही थी। फिर भी पुलिस द्वारा इनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद 9 जून को यह घटना होने के बाद जब पारा चौकी पर रिपोर्ट लिखने का कहा गया तो रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जिसके बाद झाबुआ थाने पर इनके खिलाफ एफ आई आर की गई। फिर भी अभी तक पुलिस वालों ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसी को जिसको लेकर पीड़ित के परिवार द्वारा पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कठोर कार्रवाई करने का आवेदन दिया गया है। 

पीड़ित देनेश्वरी डावर का कहना है मैं मेरे घर मे मेरी माँ इंदिरा के साथ खाना खा रही थी तभी मेरे परिवार के लोगों द्वारा मुझे ईटो का हिसाब करवाना है। करके बाहर बुलाया और जब मैने घर का दरवाजा खोला तो पूरे परिवार के लोग लट्ठ और कुछ ईट लेकर आये हुए थे और मेरे बाल खिंच कर बाहर निकाल के मार पीट की जिसमे गांव का कोतवाल भी था।

पीड़िता की माँ इंदिरा डावर का कहना है कि हमने हमारी लड़की और हमारे साथ जो घटना हुई उसकी रिपोर्ट थाने पर की गई लेकिन अभी तक उन आरोपियों पर कोई करवाई नहीं कि गई पुलिस द्वारा। इसके पहले भी 8 जून को हमने पारा चौकी पर आवेदन दी था कि हमारे साथ गाली गलौच की जा रही है ओर गांव में नहीं रहोगे की धमकी दी जा रही है। फिर भी पुलिस द्वारा कोई करवाई नहीं कि गई जिसका यहाँ नतीजा हुआ आज मेरी बेटी अस्पताल में एडमिट है।

पारा चौकी प्रभारी श्री मालीवाड़ का कहना है कि पारा के समीप नवापाड़ा में दोनों पक्षो के बीच मार पीट की गई है और दोनों पक्षो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।