अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद थांदला ईकाई के कार्यकर्ता छात्रों ने उच्च शिक्षा के नाम सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद थांदला ईकाई के कार्यकर्ता छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री मध्यप्रदेश शासन भोपाल के नाम शासकीय महाविद्यालय थांदला प्रचार्या को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि महाविद्यालय के विद्यार्थियों की मांगे छात्रवृत्ति व आवास साहयता की राशि का भुगतान करें नये सत्र 2021-22 के विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति फार्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ करने चूंकि झाबुआ प्रदेश का सबसे बड़ा जनजाति बहुल जिला है और यहाँ के सभी छात्रों की पढ़ाई। छात्रवृत्ति व आवास सहायता योजना राशि व मजदूरी पर पर निर्भर रहती है।
महाविद्यालय छात्रों को बुक कॉपी पुस्तकें स्टेशनरी अभी तक नहीं मिली है। और ऊपर से ब्ब्म् परिक्षा कराईं जा रही है। विद्यार्थियों का कहना है पेहले स्टेशनरी बुक काफी उपलब्ध कराएं ताकि वह सीसीई लिख सके साथ ही छात्रवृत्ति आवास साहयता राशि का भुगतान करें।
ऐसे में सभी छात्रों में असमंजस की स्थिति व छात्रों में आक्रोश है ऐसी स्थिति में महाविद्यालय प्रशासन शासन प्रदेश सरकार सभी छात्रों को एक समान दृष्टि से देखते हुए छात्रवृत्ति आवास साहयता राशि का भुगतान करें। स्कूल के विद्यार्थियों की सभी मांगों व समास्याओं को ध्यान में रखते हुए समस्या का समाधान करें। अन्यथा छात्र शक्ति विद्यार्थी परिषद द्वारा महाविद्यालय प्रशासन व सरकार के विरोध में उग्र आंदोलन करेंगी जिसमें समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की रहेगी।
प्रदर्शन में एबीवीपी जिला संयोजक प्रताप कटारा ईकाई अध्यक्ष विकास भूरिया उपाध्यक्ष सुनील डामोर, नगर मंत्री प्रफुल्ल धामनिया, नगर सह पलमा खराड़ी, प्रमुख कैलाश भाबोर, कलां मंच प्रमुख मिडिया प्रमुख मालसिंह चौहान, कविता पणदा, तबस्सुम शेख, अविनाश अमलियार आदि एबीवीपी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।