अंतिम पंक्ति में खड़ा हर व्यक्ति अग्रिम पंक्ति में आये, यही लक्ष्य है- सांसद डामर

- Advertisement -

रितेश गुप्ता @थांदला

थांदला क्षेत्र में जो राजनीतिक चेतना है ऐसी चेतना मेने अपने संसदीय क्षेत्र के रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर जिलों में कही नही देखी । उक्त विचार क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामर ने शनिवार को एक आभार सभा मे व्यक्त किये ।
थांदला के पलवाड क्षेत्र के वरिष्ठ आदिवासी नेता दिलीप कटारा को विधानसभा क्षेत्र का सांसद प्रतिनिधि नियुक्त करने पर दिलीप कटारा मित्र मंडल एव भाजपा मंडल द्वारा सांसद डामर का आभार व्यक्त करने नई कृषि उपज मंडी परिसर में एक सभा का आयोजन रखा गया था ।
समारोह में अभुपूर्व भीड़ भव्य स्वागत से सांसद गदगद हो गए । उन्होंने कहा कि मेरा संसदीय क्षेत्र तीन जिलों में बट्टा होने से हर गाँव फलिये तक हर समय नही पहुचा जा सकता है, गावो फलियों के व्यक्तियों की समस्याओं को मुझ तक पहुचाने के लिए मेने भाई दिलीप कटारा को अपने प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया है आप अपनी समस्याएं इनके माध्यम से मुझ तक पहुचा सकते है में उन्हें प्राथमिकता से हल करूँगा । सांसद डामर ने कहा कि मेरे क्षेत्र में बीजेपी का हर कार्यकर्ता अपने को सांसद प्रतिनिधि समझे व क्षेत्र की जनता का कार्य करे । उन्होंने कहा कि प. दीनदयालजी उपाध्याय के सपने को पूर्ण करने हमारे प्रधानमंत्री मोदीजी व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंहजी का एक ही लक्ष्य है कि समाज की अंतिम पंक्ति में खड़ा हर व्यक्ति अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो । कांग्रेस ने हमेशा वोटों की खातिर जिले के गरीब पीड़ित आदिवासी वर्ग को झूठे सपने दिखाकर शोषण ही किया है । भाजपा गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी, हर वर्ग की पार्टी है।
सांसद डामर ने हर कार्यकर्ता, पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, मंडलो के अध्यक्षो व पार्टी के पदादिकरियो से आव्हान किया है कि ग्राम पंचायतो के चुनाव आ रहे है इसी के साथ जनपद व जिला पंचायत के भी चुनाव होना है इसलिए सभी एकजुट होकर आपसी मनमुटाव व भेदभाव न रखते हुए भाजपा को विजय बनाने जुट जाएं व इस क्षेत्र से कांग्रेस को नेस्तनाबूद कर दे । सांसद डामर ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया ।
आभार सभा मे स्वागत भाषण देते हुए नव मनोनीत सांसद प्रतिनिधि दिलीप कटारा ने सांसद का आभार व्यक्त करते हुए विधानसभा क्षेत्र के उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव में पंच से लेकर जिला पंचायत तक भाजपा प्रतिनिधियों को विजय बनाने की अपील की।
भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ओम शर्मा ने अपने संबोधन में आव्हान किया कि जिस तरह गुजरात में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर कांग्रेश का सूपड़ा साफ किया है ऐसा ही हमे भी अपने क्षेत्र में कांग्रेस को नेस्तनाबूद करना है ।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष विश्वास सोनी ने कहा कि पंचायत चुनाव छोटा चुनाव है पर यही पार्टी को मजबूत करने की जड़ है हमे इस जड़ को एकता की मेहनत रूपी खाद देकर ओर अधिक मजबूती प्रदान करना है ।
भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत से लेकर जनपद, जिला पंचायत के चुनाव में कांग्रेस मुक्त करने का लक्ष्य लेकर यहां से जाना है व आज से ही चुनाव की तैयारी में जुट जाना है ।
मेघनगर जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला प्रेम भाबर ने अपने जोशीले उद्बोधन में कांग्रेस, कांतिलाल की नीतियों पर जमकर वार किया जिससे हर मुद्दे पर तालियों की गड़गड़ाहट से कार्यकर्ता जोश में आ गए । श्रीमती भाभर के उद्बोधन पर सांसद ने उन्हें फायरब्रांड नेता की उपाधि प्रदान कर दी ।
सभा को भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती संगीता सोनी ने पंचायत चुनाव में विजयपताका फहराने के गुर बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी का सपना है कि हर व्यक्ति परिवार का अपना पक्का घर हो ओर हर घर तक पीने का पानी पहुचे इसी कड़ी में पीएम आवास योजना शुरू की गई है और अब नल-जल योजना शुरू की जाकर 2022 तक हर गाँव हर घर तक नल के माध्यम से पीने का शुद्ध पानी पहुचने का लक्ष्य रखा गया है ।
श्रीमती सोनी ने कहा कि कांग्रेस लॉक डाउन को आपातकाल की संज्ञा दी रही है तो इस लॉक डाउन में केंद्र व राज्य की सरकारों ने आम आदमी को राहत पहुचाई है जबकि 1977 के कांग्रेस के आपातकाल में हजारों लाखों निर्दोषों को जेलों में ठूस दिया गया था ।
आभार सभा को विधानसभा क्षेत्र के भाजपा मंडल अध्यक्षो राजू भगत, कमलेश डामर, ज्ञानी भाभर सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया ।
आयोजन में क्षेत्र के पंच, सरपंच, तड़वी, पटेल, पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारीगण सहित हजारो की भीड़ उपस्थित थी ।