मीडिया कर्मियों पर हो रहे हमलों को लेकर जिले के पत्रकारों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

0

झाबुआ। धार जिले के धामनोद में इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार सुनील उपाध्याय के साथ राजनैतिक पार्टी से जुड़े एक नेता द्वारा जानलेवा हमला करने के विरोध में मंगलवार को दोपहर जिलेभर के पत्रकार जिला मुख्यालय पर एकत्रित हुए और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक संजय तिवारी को प्रदेश के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों पर निरंतर हो रहे हमले की घटनाओं से अवगत करवाया तथा इस तरह की घटनाओं में पुलिस प्रशासन से आवश्यक सहयोग पर चर्चा की गई। ज्ञापन जिले के वरिष्ठ पत्रकार कुन्दन अरोड़ा, यशवंत भंडारी, विमल मूथा, सलीम शैरानी एवं सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में सौंपा गया, जिसमें उल्लेख किया गया कि मप्र शासन के गृहमंत्री से जिले के पत्रकार आग्रह करते है कि पिछले दिनों धार के धाननोद शहर की घटना के अपराधी को तुरंत गिरफतार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। आवश्यक कार्रवाई नहीं होने पर जिले के पत्रकारो द्वारा अहिंसात्मकपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन का वाचन यशवंत भंडारी द्वारा किया गया।
जिले के पत्रकारों की समस्याओं से करवाया अवगत
इस अवसर पर जिले के पत्रकारों की समस्याओं से भी एसपी तिवारी को वरिश्ठ पत्रकारों ने अवगत करवाया। उन्हें बताया गया कि पिछले दिनों रंभापुर में एक पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके साथ ही 24 जुलाई को ग्राम बामनिया में जिला पत्रकार संघ का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसको लेकर व्हाट्स एप पर ग्रुप बनाकर कुछ व्यक्तियों द्वारा अनर्गल टिप्पणी कर संगठन को बदनाम करने की साजिश रची गई। उक्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। झाबुआ शहर में भी एक अपराधिक प्रवृत्ति वाले युवक राखी द्वारा एक पत्रकार को बार-बार धमकी देकर परेशान किया जा रहा है। जिसे जिला बदर करने की मांग रखी गई। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने निवेदन किया गया कि पत्रकारों के विरूद्ध कई बार झूठी शिकायत होने पर भी संबंधित थाना प्रभारियों द्वारा तत्काल एफआईआर दर्ज कर ली जाती है, ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज करने से पूर्व प्रकरण की पूरी विवेचना की जाए।
पुलिस प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा
इस अवसर पर पत्रकारों से भी पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की और साथ ही कहा कि पत्रकारों के साथ किसी तरह की कोई भी अप्रिय घटना घटे तो उन्हें तुरंत सूचित करे, वे पूरा सहयोग प्रदान करेंगे। पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पत्रकारों से अनुरोध किया वे पुलिस विभाग को सहयोग देकर आपराधिक घटनाएं करने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी प्रदान करे।
ये थे उपस्थित
इस अवसर पर पत्रकार हरीश यादव, सचिन जोशी, शाहिद खान, राजेन्द्र सोनी, अली असगर बोहरा, राजेश मिश्र, वीरेन्द्रसिंह राठौर, संजय जैन, मुकेश अहिरवार, गोपाल ठाकुर, हरीश त्रिवेदी, योगेन्द्र नाहर, संदीप जैन, दौलत गोलानी, रहीम शैरानी, देवीसिंह भूरिया, रविन्द्रसिंह झाला, अमित यादव, चिराग नाहर, भूपेन्द्र बरमंडलिया, अमित शर्मा, निकलेश डामोर, दिनेश वर्मा सहित जिलेभर के बड़ी संख्या में पत्रकारगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.