नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया पदभार ग्रहण, शपथ ग्रहण में कैबिनेट मंत्री भी हुए शामिल

0

आलीराजपुर। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष हजरी बाई खरत ने जिला पंचायत कार्यालय अलीराजपुर में पदभार ग्रहण किया ।  जिला पंचायत कार्यालय अलीराजपुर द्वारा नवनिर्वाचित  जिला पंचायत अध्यक्ष के सम्मान के लिए समारोह का आयोजन जिला पंचायत कार्यालय परिसर में किया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री श्री नागर सिंह चौहान ने भाग लिया ।

जिला पंचायत सीईओ प्रखर सिंह ने नवनिर्वाचित श्रीमती हजरी बाई खरत को शुभकामनाएं प्रेषित की। कलेक्टर डॉ बेडेकर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिला पंचायत ऐसी संस्था है जो जिले में विकास की सभी योजनाएं संचालित करती है। उन्होने कहा कि आगे भी जिला प्रशासन और जिला पंचायत शासन की योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने का कार्य करता रहेगा ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री चौहान ने कहा कि यह खुशी की बात है श्रीमती हजरी बाई खरत जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में चौथी महिला के निर्वाचित हुई है। उन्होने कहा कि जिला पंचायत द्वारा कई जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन होता है जिसके माध्यम से ग्रामीणों को शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ प्राप्त होता है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा जिले में कई आवासों का निर्माण , स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत शौचालयों के निर्माण से  जिले को ओडीएफ मुक्त करने में जिला पंचायत द्वारा सक्रिय भूमिका निभाई गई है। उन्होने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में श्रीमती अनिता चौहान ने अपने कार्यकाल में फलिया स्तर तक सड़कों का जाल बिछाने के लिए प्रयास किए है जिनको नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती खरत जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर आगे बढाएगी। इस दौरान जनप्रतिनिधि श्री मकू परवाल  ने भी शासन की लोक कल्याण योजनाओं के बारे में बताया एवं कार्यक्रम का संचालन जनप्रतिनिधि रिंकेश तंवर द्वारा किया गया । इस कार्यक्रम में बडी संख्या में जिले के ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.