एसपी ने स्कूल के बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया

0

आलीराजपुर। 3 सितंबर को आलीराजपुर पुलिस द्वारा ग्राम रामसिंह की चौकी में संचालित शासकीय हाईस्कूल भारत की चौकी के 85 विद्यार्थियों को कोतवाली और पुलिस लाइन का भ्रमण कराया। संस्था प्रार्चाय अंजु सिसोदिया, शिक्षक कुशलसिह बामनिया के नेतृत्व में विद्यार्थी पहुंचे। 

इस अवसर पर स्वयं पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने उपस्थित रहकर स्कूल के बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराया । श्री शिवराम तरोले थाना प्रभारी कोतवाली अलीराजपुर एवं रक्षित निरीक्षक ईनोद रंधवा द्वारा ग्राम रामसिह की चोकी में संचालित शासकिय हाई स्कुल भारतसिह की चोकी के विध्यार्थियों को पुलिस लाईन व थाना कोतवाली का भ्रमण कराया गया व पुलिस लाईन व थाने पर पदस्थ पुलिस अधिकारी व कर्मचारीयो के कर्तव्य के बारे में अवगत कराया गया । महिला संबंधित हेल्पलाई व विभिन्न योजनाओं, अपराध रोकथाम तथा पुलिस विभाग द्वारा चलाये गये अभियान जैसे पुलिस मित्र, उर्जा डेस्क, पुलिस दीदी के संबंध में बताया गया तथा महिला संबंधित अपराध घटित होने पर क्या – क्या बचाव व कार्यवाही किये जाने के संबंध में समझाई दी गई। इस अवसर पर स्कूल के बच्चो ने पुलिस अधिकारियों से प्रश्न भी किए । बच्चो द्वारा तैयार संदेशों को पुलिस अधीक्षक को भेंट किए गए । 

पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास द्वारा बताया गया स्कूली बच्चो को जागरूक एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम रखा गया था यदि कोई अन्य स्कूल या कॉलेज अपने छात्रो के लिये भ्रमण कराना चाहता है तो वह पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर सकता है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.