जोबट मे शोभायात्रा में भगवान श्री राम, मां सीता, राम लक्ष्मण एवं हनुमान जी की झांकी निकली

0

जोबट@जितेंद्र वर्मा

जोबट नगर में रविवार को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सर्व हिंदू समाज द्वारा भव्य श्री रामचंद्र जी की शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा में हजारों की संख्या में राम भक्त शामिल हुए। शोभा यात्रा में श्री राम भक्त पताका फहराते हुए चल रहे थे। वहीं शोभायात्रा में भगवान श्री राम, मां सीता, राम लक्ष्मण एवं हनुमान जी की झांकी मन मोह रही थी। श्रद्धालु भगवान राम के भजनों पर झूमते हुए चल रहे थे।

जोबट के बाजारों में पहली बार दिवाली से बढ़कर सजावट

श्रीराम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत नगर जोबट मेरा गांव-मेरी अयोध्या बन गया है जहॉ इस बार मुख्य मार्गो पर व्यापारीयों और नगरजनों के द्वारा पुरे मार्ग पर विद्युत सज्जा की गई जबकि दिवाली पर भी इतनी सजावट देखने को नहीं मिलती है वहीं हिन्दू उत्सव समिति के द्वारा शोभा यात्रा भी निकाली जा रही है जिसमे बड़ी संख्या में नगरजन व मातृशक्ति सम्मिलीत होते हुए नगर के मुख्य मार्गो पर राम कीर्तन के साथ निकल रहे है । इसके साथ घर की दिवालो पर लेखन एवं भगवा पताकाएं लगाई जा रही है ।

राम-लक्ष्मण,सीताजी और हनुमानजी की वेशभुषा में जोबट नगर मे रैली निकली

मेरा गांव -मेरी अयोध्या की तर्ज पर नगर जोबट भी पुरी तरह से राममय हो गया गया है तथा नगर के हर छोटे-बड़े सभी रामभक्ति में रमे हुए दिखाई दे रहे है वहीं नगर में भी श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर खासा उत्साह देखा गया । आज रविवार को जोबट मे राम-लक्ष्मण,सीताजी और हनुमानजी का रूप बनाकर नगर में श्रीराम के जयकारों के साथ रैली निकाली वहीं मातृशक्ति भी कई अलग-अगल तो कई एक जैसे परिधानों में दिखाई दिये साथ की बड़ी संख्या में नगरवासी हाथो मे भगवान श्रीराम के चित्र एवं राम नाम की पट्टीका लेकर चल रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.