चंद्रशेखर आजाद नगर में चिकित्सालय प्रांगण में वृहद स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया 

0

आरीफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

जिले में आयोजित किये जा रहे स्वास्थ्य मेले के आयोजन के तहत् स्थानीय शासकीय चिकित्सा प्रांगण में वृहद स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। 

स्वास्थ मेले के शुभारंभ अवसर पर वन विकास मंडल के अध्यक्ष माधौसिंह डावर ने उपस्थित जनपद क्षेत्र के उपचार कराने आएं ग्रामीणों व उपस्थित गणमान्य नागरिकों से कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिये शासन ने विकासखंड स्तर पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन जिले के प्रत्येक विकासखंड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा। आप सभी आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं के तहत् सामान्य उपचार के साथ-साथ आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गंभीर बीमारियों के ईलाज में भी रोगी लाभ लेवे|इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष इंदरसिंह डावर ने राज्य व केन्द्र सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुवे शासन की अनेक योजनाओं की जानकारी दी| एसडीएम एसआर यादव ने स्वास्थ्य सेवाओं के तहत् शासन के प्रयासों से क्षेत्र में एनीमिया,सीकल सेल जैसी गंभीर बीमारियों पर नियंत्रण की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी पंजीयन करवाकर शत प्रतिशत योजना का लाभ ले। स्वास्थ्य मेले के तहत् स्वागत उद्बोधन व कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बीएमओ एमएल चौपडा़ ने विचार व्यक्त किये। स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त जानकारी अनुसार स्वास्थ मेले में आयुष विभाग की 120 तथा चिकित्सा विभाग के 846 रोगियों का मौके पर उपचार किया गया।

स्वास्थ्य मेले में जनपद क्षेत्र में विशेष उपचार हेतू चिन्हित किये गये रोगियों के उपचार के लिये धीरज हास्पिटल(वागोडि़या)बड़ौदा से चिकित्सक सहित पचास सहायकों की टीम ने रोगियों का मौके पर उपचार किया। स्वास्थ्य मेले के शुभारंभ अवसर पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष नारायणलाल अरोड़ा,पार्षद हुजेफा असद,राकेश नलवाया,मनोज देवडा़,जवानिया सरपंच नरसिंह भूरिया,रत्तू बिलवाल,बीएमओ एमएल चौपडा,डा. राहुल जायसवाल,डाक्टर रितेश गाडरिया,डाक्टर अमित शर्मा,डाक्टर बलराम गुर्जर,डाक्टर गौरव नागर,बीई अरविंद बैरागी,बीसीएम रविंद्र रावत,बीपीएम शेरसिंह मुवैल,जेएमआई मुकेश शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.