पुलिस सुस्त-चोर मस्त और जनता त्रस्त, अब पेटलावद के इस गांव में चोरों ने 12 जगहों पर बोला धावा …

0

मुकेश परमार@ क्राईम रिपोर्टर झाबुआ Live 
बहुत पुरानी कहावत है पुलिस करे ना चाकरी.. को अभी तक यही कहा जा रहा था कि यह पंक्ति इतिहास बन गई है, लेकिन न यह इतिहास बनी और न ही इसके भविष्य की हम भविष्यवाणी करते है। कारण यह कि इसके उदाहरण हमें लगातार झाबुआ जिले के पेटलावद क्षेत्र में देखने को मिल रहे है।
भले ही पुलिस सामाजिक क्षेत्र के साथ अपराधों पर नियंत्रण को लेकर आए दिन कभी पुलिस कंट्रोल, कभी किसी पुलिस थाना क्षेत्र तो कभी किसी पुलिस चौकी पर कार्यक्रम आयोजित कर कभी किसी लूट, कभी किसी चोरी, कभी वाहन चोरियां तो कभी राहजनी का खुलासा करे पर पेटलावद पर पुलिसिया ऐसा कलंक लगा है कि क्षैत्र में हुई कई बड़ी वारदातों का खुलासा आज तक नहीं हो सका। भले ही पेटलावद में बतौर टीआई राजुसिंह बघेल हो या इनसे पूर्व रहे अफसर हो, जिन्होने भले ही आते ही बातें व कार्य बड़े-बड़े किये हों पर अंतत: निकले टांय-टांय फिस्स…।
रविवार रात पेटलावद के ग्राम बावड़ी में अज्ञात बदमाशों ने 12 जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। इससे पहले बावड़ी के नजदीक गांव बरवेट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात का खुलासा हुआ ही नहीं था और जांच चल रही थी कि अगली ही रात बदमाशों ने योजनाबद्ध तरीके से गांव बावड़ी में 12 जगहों पर धावा बोल दिया। बदमाश इन जगहों से क्या और कितना माल ले गए फिलहाल इसकी जांच पुलिस कर रही है, लेकिन लगातार क्षेत्र में इस तरह से चोरी, लूट आदि घटनाओ के सामने आने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है।
बावड़ी गांव के जितेंद्र पाटीदार, रामेश्वर पाटीदार, नूतन पाटीदार, अमृत लाल पाटीदार, धमेंद्र जायसवाल ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब से पेटलावद क्षेत्र में टी आई राजूसिंह बघेल की पदस्थापना हुई है तब से लेकर आज तक कई ऐसी घटनाएं क्षेत्र में हुई है, जिसका खुलासा तो दूर बदमाशों को पकड़ने में भी पुलिस सफलता हासिल नहीं कर पाई है। चाहे सिर कटी लाश का रहस्य हो, करडावद गांव में मंदिर में हुई चोरी हो या फिर गत दिनों दुष्कर्म का मामला हो, जिसमें आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नही हो सकी। यह टीआई का फेल्योर नही तो ओर क्या है। उन्होंने एसपी अगम जैन से मांग की है कि यहां ऐसे अधिकारी की पदस्थापना की जाए जो क्षेत्र में अपराधो का ग्राफ कम करे ऐसे अधिकारियों की स्थापना न करे जिनके कार्यकाल में अपराधो पर नियंत्रण लगने की बजाय और बढ़ावा मिले।
लगातार चोरी की वारदातो से ग्रामीणों में दहशत का माहौल:
क्षेत्र में लगातार सामने आ रही चोरी की वारदातो से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बावड़ी में 12 जगहों पर हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है कि आखिर पुलिस क्या कर रही है..? बदमाश अपनी वारदात को अंजाम देकर भाग जाते है और बाद में पुलिस सिर्फ जांच करती रह जाती है। क्षैत्र में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है, मगर पुलिस अब तक किसी भी वारदात का खुलासा नही कर सकी है। पूरे पेटलावद क्षैत्र में सक्रीय चोर गिरोह आए दिन चोरी, लूट जैसी बड़ी वारदातो को अंजाम देकर खौफ फैला रहे है, लेकिन पुलिस गिरोह को दबोचने में अब तक नाकाम रही है।
बावड़ी में यहां दिया चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम:
– महेंद्र राठोर के यहाँ गल्ले में रखे 8000 रू और पेट्रोल की केन और अन्य दुकान सामान चुराया
– राजेंद्र राठोर के यहाँ घर पेटियां बिखेर दी।
– गोपाल सिंह राठौर के यहां पर बाहर से सभी दरवाजे बंद कर शटर को तोड़ दिया समान कुछ भी नहीं ले गए।
– अमृतलाल पाटीदार के यहाँ पर ताले तोड गये।
– भावचंद गणावा के यहाँ चांदी के आभूषण और नगदी ले गये।
– काशीराम बारिया के यहाँ पर 38000 रू नगदी पेट्रोल और अन्य किराना सामान ले गये
– मानसिंह चारेल के यहाँ पर चांदी आभूषण और नगदी ले गये
– सुरेश चारेल के यहाँ पर घर में रखे 4000 रू नगदी ले गये।
– पूंजा चारेल के यहाँ पर घर में रखा सामान बिखेर गये और पेटीयो के ताले तोड एक बेटी को घर से 60 फीट दूर ले जाकर ताला तोड़ा और उसमें रखे चांदी के आभूषण और नगदी ले गए और पेटी वहीं फेंक कर चले।
– मांगीलाल डाबी के सूने मकान में ताला तोडा कुछ ले गये या नहीं पता नहीं चला क्योंकि घर पर कोई नहीं है पडोसियो ने सूचना दी।
– कुलदीप सिंह राठौर के यहाँ हार्वेस्टर चलाने वाले पंजाबी ड्राइवर के बेग ले गये।
– इसी के साथ अन्य जगहों पर भी बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.