त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नतीजे घोषित: पेटलावद की 77 पंचायतों में अब यह सरपंच चलाएंगे गांव की सरकार; पढ़िए आज का पूरा हाल …

0

सलमान शैख@ झाबुआ Live
पेटलावद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पंच, सरपंच व जनपद पंचायतों के सदस्यों के विजयी नामों की घोषणा आज गुरुवार को घोषणा हुई। इसके लिए शहर की शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में सुबह से ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की भीड़ लगना शुरु हो चुकी थी। इसके साथ ही सभी ब्लॉक स्तर पर संबंधित ब्लॉक के पंच, सरपंच व जनपद पंचायत सदस्यों का सारणीयकरण व प्रमाण पत्र वितरण अधिकारियों द्वारा किया गया। बता दें, कि पंचायत चुनावों की मतगणना हो चुकी थी। मतगणना के बाद प्रत्याशियों को यह भी बताया जा चुका था कि उनके कितने वोट आए हैं, लेकिन अभी तक प्रत्याशियों को अधिकृत रुप से विजयी घोषित नहीं किया गया था। आज गुरुवार को विजयी पंच, सरपंचों व जनपद सदस्यों की अधिकृत घोषणा की गई तथा इसके साथ ही उन्हें रिटर्निंग अधिकारी शिशिर गेमावत, सहायक रिटर्निंग अधिकारी परवीन अंसारी, जगदीश वर्मा, जनपद पंचायत सीईओ अमित कुमार व्यास द्वारा विजयी होने का प्रमाण पत्र दिया गया।
एक एक दिन गिन रहे थे विजयी प्रत्याशी:
जिन प्रत्याशियों को बता दिया गया था कि वे अब चुनाव जीत चुके हैं वे अपना प्रमाण पत्र पाने के लिए एक-एक दिन गिन रहे थे। उन्हें लग रहा था कि वह दिन कब आएगा जब उन्हें जीत का प्रमाण पत्र हासिल हो जाएगा। आखिर में गुरुवार वह शुभ दिन रहा जब उन्हें उनकी जीत का प्रमाण पत्र दिया गया। इस मौके पर पेटलावद जनपद के विजयी प्रत्याशी पंच, सरपंच व जनपद सदस्य ने समर्थकों के साथ अपनी जीत का प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ उनके अन्य लोग भी थे। विजयी संरपंचों के समर्थको ने इस मौके खुशी भी जाहिर की ओर प्रमाण पत्र लेने के बाद लोग झूमते नाचते-गाते अपने गांवों को रवाना हुए।
सुरक्षा व्यवस्था रही चुस्त दुरुस्त:
प्रशासन ने मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। मतगणना हॉल के अंदर प्रत्याशी और उनके प्रतिनिधि के अलावा दूसरे व्यक्तियों का प्रवेश नहीं हो सका। पुलिस की ओर से एसडीओपी सोनू डावर, टीआई सुरेंद्र गाडरिया अपनी पैनी नजर बनाए रखे। वहीं पेटलावद सहित रायपुरिया, सारंगी, बामनिया, झाबुआ आदि जगहों से भी पुलिस बल यहां आया हुआ था। मतगणना स्थल से लेकर चौक चौराहों पर इन जवानों की तैनाती की गई थी।

जनपद सदस्य में यह प्रत्याशी हुए विजयी
पेटलावद जनपद की 25 सीटो में वार्ड 1 से देवकुंवर पड़ियार, वार्ड 2 से रंगा कटारा, वार्ड 3 से कालुसिंह चौहान, 4 से रेमाबाई गुंडिया, 5 से झुमाबाई गामड़, 6 से कैलाश मेड़ा, 7 में शंभू निनामा, 8 में उर्मिला कुंवर राठौर, 9 से शांतिलाल मुनिया, 10 में वरसिंह भाभर, 11 से थावरी हटीला, 12 में मड़ी लूणचंद राणा, 13 में सोहन डामर, 14 में सरूपी गामड़, 18 में रजनीश पाटीदार, 19 में वेस्ती डामर, 15 से सावित्री निनामा, 16 से किशन मुनिया, 17 से बुवारी भाभर, 20 से गेंदुड़ी निनामा, 21 से कम्मा मेड़ा, 22 में सुनिल वसुनिया, 23 ललिता सोलंकी, 24 रमेश सोलंकी, 25 से नारायणलाल ताड़ शामिल है। सबसे रोचक बात यह है कि 23 और 24 में जो जनपद सदस्य विजयी हुए है वो पति-पत्नि है।
जिला पंचायत सीटो में 2-1 से भाजपा विजयी-
वहीं आज जिला पंचायत सदस्यों में पेटलावद के तीन वार्डो की भी स्थिति साफ हो गई। यहां वार्ड 12 में अन्नू अजमेरसिंह भूरिया 10 हजार की रिकार्ड मतों से विजयी, तो 13 में ललिता कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी 2 हजार 147 वोटो से जीती और 14 में विधायक पुत्र विक्रम मेड़ा 550 करीब वोटो से विजयी हुए। सभी के समर्थको ने विजयी जुलूस निकालकर जीत का जश्न मनाया।

77 ग्राम पंचायतों में यह बने सरपंच; देखिए सबसे पहले Exclusive सूची-

Leave A Reply

Your email address will not be published.