जनसुनवाई में लगी आवेदको की भीड

0

झाबुआ। शासन के निर्देशानुसार प्रातः 11 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में जनसमस्या सें संबंधित आवेदन प्राप्त हुवे। जनसुनवाई में आवेदन कलेक्टर डाॅ. अरूणा गुप्ता सीईओ जिला पंचायत अनुराग चोधरी एवं संबंधित विभागो के जिला अधिकारियों ने लिये। आवेदन निराकरण के लिये संबंधित विभागों को साॅफ्टवेयर के माध्यम से आॅनलाइन भेज दिये गये है।मंगू पिता बदिया निवासी मसुरिया तहसील झाबुआ ने सिलीकोसिंस बीमारी से पीडित होने के कारण उसे एवं उसकी पत्नी किडी को पेंशन स्वीकृत करवाने के लिए आवेदन दिया।वेस्ता पिता खुमान निवासी ग्राम गोमला तहसील झाबुआ ब्लाक रामा ने 3 वर्ष पूर्व स्वीकृत कपिलधारा कूप की शेष राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया।कमलेश पिता लक्ष्मण निवासी करडावद तहसील पेटलावद ने वर्ष 2011-12 में स्वीकृत कपिलधारा कूप की राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया।विकलांग गवराबाई पति लक्ष्मण निवासी बैकल्दा तहसील पेटलावद ने बैकल्दा छात्रावास में रसोईयन के पद पर रोजगार दिलवाने के लिए आवेदन दिया।जमना बाई पति मुकेश निवासी बैंगनबर्डी तहसील पेटलावद ने जनसुनवाई में बताया कि वह ग्राम पंचायत बैंगनबर्डी में वार्ड नम्बर 03 से पंच पद का चुनाव लडी थी, विपक्षी बसंती बाई को उससे कम मत प्राप्त होने के बाद भी विजयी घोषित किया गया। उसने इस संबंध में 5 अक्टूबर 14 को आवेदन भी दिया था। आवेदन का निराकरण करवाने के लिए उसने जनसुनवाई में आवेदन दिया तथा सही प्रत्याशी को विजयी होने का प्रमाण-पत्र दिलवाने के लिए निवेदन किया। ग्राम पंचायत पाडलघाटी के मकवाना फलिया के ग्रामीणों ने खेत सड़क योजना में मेन रोड से माल मकवाना फलिया तक रोड निर्माण करवाने के लिए आवेदन दिया। ग्राम कल्लीपुरा के ग्रामीणों ने गारिया फलिया में तालाब निर्माण करवाने के लिए आवेदन दिया।
ग्राम झायडा में लगेगी डी.पी.
जनसुनवाई में ग्राम झायडा के शिव मंदिर फलिये में रहने वाले ग्रामीणो ने एक वर्ष से बंद पडी विद्युत डीपी की जगह नई डीपी लगवाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर डाॅ. अरूणा गुप्ता ने आज ही गांव में डीपी लगवाने के लिए एमपीइबी को निर्देश दिए। वही गुल्लू पिता मल्ला गामड निवासी ग्राम गुलरपाडा ने मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लाभ दिलवाने के लिए आवेदन दिया तो तोलसिंह पिता नरसिह निवासी डूंगरालालू तहसील झाबुआ ने जनरल स्टोर्स खोलने के लिए भारतीय स्टेट बैंक से लोन दिलवाने के लिए आवेदन दिया। इसी के साथ ग्रामीणो ने ग्राम सेमलघाटी के प्रा. वि. तथा आंगनवाडी में स्वयं सहायता समूह द्वारा मीनू अनुसार भोजन नहीं दिये जाने की शिकायत की।लाडू पति खुन्ना निवासी आमलीपठार तहसील झाबुआ ने भतीजे के लडके द्वारा धोखा धडी कर कृषि भूमि की रजिस्ट्री करवाने एवं शर्त अनुसार मेरा भरण-पोषण नहीं करने की शिकायत की। लाडू ने भतीजे से कृषि भूमि पुनः दिलवाने के लिये आवेदन दिया।
 नोटिस जारी
जनसुनवाई के प्रकरण में एसडीएम पेटलावद द्वारा नियत तिथि तक जनसुनवाई के पोर्टल पर जवाब नहीं भरने के कारण कलेक्टर डाॅ. अरूणा गुप्ता ने नोटिस जारी किया है।

जालमसिंह को मिली ट्रायसिकल
1 झाबुआ। निःशक्त जालमसिह पिता नागू निवासी भूराडाबरा विकासखण्ड रामा को कलेक्टर डाॅ. अरूणा गुप्ता ने भारत शासन की सहायक एवं कृत्रिम उपकरण प्रदाय योजनान्तर्गत ट्रायसिकल प्रदान की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.