कोरोना: गुजरात के ‘दाहोद’ का डरावना हाल, एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 33 मामले, 4 लोगों की मौत ..

- Advertisement -

राजेंद्र शर्मा@ दाहोद Live
महाराष्ट्र के बाद गुजरात ऐसा राज्य था जहां बेहद तेज़ी से कोरोना संक्रमण फैला और यहाँ पर वायरस के कारण मरने वालों की दर भी लगातार चिंता का विषय रही है।
गुजरात के दाहोद जिले की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

आज दाहोद शहर में कोरोना के 33 और सकारात्मक मामलों और 4 लोगो की मौत हो गई। जिससे शहर सहित जिले में हड़कंप मच गया है।
दाहोद शहर में नए 33 सकारात्मक मामलों में से 26 रोगियों को शामिल करने के साथ अकेले दाहोद शहर में कोरोना की संख्या कुल 397 हो गया है। उसकी कल्पना मात्र से ही सिहरन पैदा होती है। जिले में कुल 525 कोरोना मरीज पंजीकृत किए गए हैं। अस्पताल में कुल 302 मामलों का इलाज किया जा रहा है।
पिछले एक महीने से दाहोद शहर सहित जिले में कोरोना महामारी बढ़ रही है। पिछले एक सप्ताह में कुल 212 कोरोना मामलों के साथ अनलॉक -2 के पहले दिन से कई कोरोना मामले सामने आए हैं। अकेले दाहोद में, महामारी ने राक्षसी रूप धारण कर लिया है, अकेले दाहोद में कोरोना की संख्या 400 हो गई है। दाहोद शहर के 60 प्रतिशत से अधिक को नियंत्रण क्षेत्र में शामिल किया गया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने कल परीक्षण के लिए 222 नमूने भेजे थे, जिनमें से 189 लोगों ने नकारात्मक रिपोर्ट किया था। 33 सकारात्मक मामलों के जुड़ने से जिले में भय का माहौल पैदा हो गया है, जिसमें दाहोद शहर भी शामिल है। 223 लोगों की रिपोर्ट लंबित है, जबकि 34 लोगों ने महामारी मे दम तोड़ दिया है। स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन ने आज क्षेत्र के नियंत्रण क्षेत्र की घोषणा की है जो पंजीकृत कोरोना संक्रमित रोगियों के यात्रा इतिहास के आधार पर उनके संपर्क में आते हैं। सहित संचालन शुरू किया गया है।