पुलिस खेल में व्यस्त; चोर चोरी में व्यस्त; झकनावदा में जैन मंदिर को बनाया निशाना; लाखो का माल ले भागे …

- Advertisement -

जितेंद्र राठौड़@ झकनावदा
क्षेत्र में इंसान तो ठीक अब भगवान भी नही है सुरक्षित। बीती रात पेटलावद के झकनावदा ग्राम में अज्ञात बदमाशों द्वारा जैन मंदिर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश यहां से लाखों का माल अपने साथ लेकर रफूचक्कर हो गए और पुलिस है कि हर बार की तरह केवल जांच में ही जुटी हुई है।
गौरतलब है कि इन दिनों कुछ पुलिसकर्मियों का ध्यान अपनी ड्यूटी पर न होते हुए खेल में ज्यादा है, उन्हें जनता की सुरक्षा की कोई चिंता ही नही है। इस बात का सबूत पेटलावद में चल रहे टूर्नामेंट में देखने को मिल जाएगा। 2 से 3 आरक्षक इस टूर्नामेंट में रोजाना खेल रहे है, टीआई और अन्य अधिकारी इन पर लगाम कसने में नाकाम है।। यही वजह है कि क्षेत्र में लगातार चोरी व अन्य वारदाते बड़ गई है।
बीती रात झकनावदा में पुलिस की नदारता के चलते नगर में विगत कई माह से छोटी मोटी चोरियों को अंजाम देने वाले अज्ञात चोरों ने पुलिस की विफलता के कारण सादर बाज़ार स्थित श्री केशरिया नाथ जैन मंदिर पर मध्य रात्रि 12:30 से 2:30 के बीच कुछ अज्ञात बदमाश चोरों ने जैन मंदिर के मुख्य द्वार के ताले तोड़ कर इस मंदिर में रखा भंडार तोड़ दिया जिसमें मंदिर के व्यवस्थापक निर्मल कुमार मांडोत द्वारा बताया जा रहा है कि भण्डारे में लॉक्डाउन के पूर्व से अब तक की लाखो रुपये की राशि जमा थी साथ ही मंदिर में प्रतिमाओं पर चढ़े चाँदी के मुकुट एवं अन्य आभूषणों की भी अज्ञात चोरों द्वारा लूट कर भाग निकले यह घटना का पता चला जब रोज़ की तरह मंदिर के पुजारी एवं मंदिर व्यवस्थापक के बड़े भाई कनहय लाल जी रोज की तरह मंदिर की सफ़ाई के लिए मंदिर परिषर पहुँचे तो उन्होंने देखा की मंदिर के ताले टूटे पड़े हे तो उन्होंने तुरंत झकनावदा चोकि प्रभारी को सूचना दी जिस के बाद मंदिर परिषर के बाहर समाज जन एकत्रित हुए वही घटना स्थल पर रायपुरिया टी.आई तेजमल पवार मोके पर पहुँचे ओर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की डॉग इसकोट टीम को बुलवाया हे जिस के बाद पूरे मामले की बारीकी से जाच की जाए की आप को बतादे की विगत कई माह से झकनावदा में किराना दुकानों, दो पहिया वाहन एवं आस पास के एरिया से खेत पर रखी सिंचाई पानी को मोटरों की भी अज्ञात चोरों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम दिया, लेकिन पुलिस की विफलता के चलते आज तक अज्ञात चोरों का कोई ख़ुलासा नहीं किया गया इसी के चलते झकनावदा में आज बड़ी घटना को अंजाम दिया । वही शनिवार प्रातः 7 बजे डॉग स्कॉड, एसडीओपी सोनू डावर टीम के साथ घटना स्थल पर पहुँची।