नगर के सरकारी आंकड़े में 47 कोरोना मामले एक्टिव, थांदला में के मरीज बढ़े

0
967

रितेश गुप्ता, थांदला
नगर एवं आसपास के ग्रामीण अंचल में कोरोना अपने पैर पसार चुका है। नगर में 60 घंटों का लॉकडाउन अभी जारी है। शांति समिति की बैठक मैं शासन के इस लोक डाउन के निर्णय का व्यापारियों ने स्वागत भी किया है । परंतु नगर के प्रत्येक मोहल्ले एवं कॉलोनियों में कोरोना के मरीज उपलब्ध है। कई घरों को माइक्रो कंटेनमेंट झोन में भी तब्दील किया गया है। बीएमओ अनिल राठौड़ ने बताया कि नगर में शनिवार को 15 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 32 पहले से एक्टिव थे जिसे मिलाकर नगर में अब कुल कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 45 हो चुकी है।
साथ ही सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार नगर के शांति नगर कॉलोनी एमजी रोड, जवाहर मार्ग, पाश्र्वनाथ मार्ग , आजाद मार्ग शहर साथ ही नगर की विभिन्न कॉलोनियों में भी कई मरीज है जो रतलाम, दाहोद या इंदौर जाकर उपचार प्राप्त कर रहे हैं। जिन के आंकड़े सरकारी कोरोना आंकड़ों में सम्मिलित नहीं है।परंतु ऐसी स्थिति में जानकारी के अभाव में कई कोरोना पॉजिटिव मरीज बेधड़क बाजार मैं घूमते या दुकानों में देखे जा सकते हैं। नगर की नगर परिषद एवं स्वास्थ्य विभाग में भी कई कर्मचारी कोरना पॉजिटिव है। अब ऐसे में 60 घंटों का यह लोग डाउन कितना कारगर साबित होता है यह आने वाले समय में मिलने वाले कोरोना आंकड़ों से पता चलेगा।

कॉविड सेंटर अभी तक शुरू नहीं
नगर में कोरोनावायरस अपने पैर पसारता जा रहा है और उधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक कोविड-सेंटर बनाकर मरीजों का उपचार वहां शुरू नहीं किया गया है। जिस कारण मरीजों को जिला अस्पताल या गुजरात की ओर रुख करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों की भीड़ प्राइवेट क्लीनिक पर
एक और नगर में कोरोना के जबरदस्त मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण जन भी बड़ी मात्रा में सर्दी-खांसी और बुखार से पीडि़त हैं। ग्रामीणों की एक बड़ी संख्या प्राइवेट क्लीनिक और एवं मेडिकल स्टोर पर से दवाई या उपचार प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। नगर के जितने भी प्राइवेट क्लीनिक एवं मेडिकल स्टोर है उन पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपचार प्राप्त करते देखे जा सकते हैं।

नगर में जारी है लॉकडाउन
प्रदेश एवं जिला प्रशासन के आदेश अनुसार थांदला नगरीय क्षेत्र शुक्रवार शाम 6 बजे लॉकडाउन हो गया। शाम 5 बजे से ही पुलिस थाना थांदला का वाहन सायरन बजाता हुआ ए नगर भ्रमण करता हुआ अंचल के ग्रामीणों को लोक डाउन की सूचना देकर 6 बजे तक बाजार से अपने गंतव्य को जाने हेतु आदेशित किया। एसडीओपी एमएस गवली भी मोर्चा संभालते हुए पूरे नगर में भ्रमण करते हुए दुकानदारों एवं ग्रामीण जनों को हिदायत देते हुए 6 बजे बाजार बंद करवाने हेतु निकले। हालांकि व्यापारियों ने स्वैच्छिक रूप से अपना व्यापार व्यवसाय बंद कर लोगों का समर्थन करते हुए नजर आए। बिना किसी अप्रिय घटना के पूरा नगर निर्धारित समय पर लॉक डाउन हो गया। शनिवार को पूरे दिन अनुविभागीय अधिकारी ज्योति परस्ते के साथ पुलिस प्रशासन का अमला नगर में लोक डाउन का पालन करवाने हेतु कई बार गुजरा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here