थांदला पुलिस की गिरफ्त मे आये 4 लुटेरे..बरामद हुआ माल

- Advertisement -

झाबुआ लाईव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट

थांदला पुलिस को मिली एक और सफलता

लूट की गैंग के चार आरोपियों को धरबोचा

थांदला। स्थानीय पुलिस को लूट के 4 आरोपियों को धर दबोचने में सफलता हासिल हुई है। इसके पूर्व हाल ही में पुलिस ने हत्या के आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए एसडीओपी एनएस रावत तथा थाना प्रभारी केएस सक्तावत ने बताया कि माह के प्रारंभ में 2 जून को कुछ लोग बारात में वैवाहिक कार्यक्रम शामिल होने के लिए उज्जैन से थांदला आए थे। बारात में आए राजेन्द्र इंदरसिंह चैहान निवासी उज्जैन अपने साथी राजू व उसके लड़के महेन्द्र के साथ शौच के बाद अपना वाहन खजूरी पुलिया से पहले रोड़ के किनारे खड़ी कर बैठे थे कि अज्ञात बदमाा तीन बाईको पर आए तथा राजेन्द्र व उसके साथी एटीएम, आधार कार्ड, लायसेंस, नगदी 1200 रूपये सहित कार की चाबी छिनकर फरार हो गए। घटना के बाद पीडि़तों ने थांदला थाने में प्रकरण दर्ज कराया था। उच्चाधिकारियों से मार्गर्दान प्राप्त कर पुलिस ने बदमााो को पकड़ने हेतु एक टीम का गठन किया। मुखबीर की सूचना तथा शक के आधार पर पुलिस ने सुमित प्रकाा बिलवाल निवासी बड़ी धामनी, दिवान तोलिया वसूनिया निवासी उमरादरा, पारू केहजी वसूनिया निवासी हत्यादेली व भारती धुलसिंह वसूनिया निवासी किकलवेरी आदि को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। पुलिस ने बदमााो से गहन पूछताछ की तो सभी ने उक्त अपराध करना स्वीकार किया।

पायजेब, बाईक, व हथियार बरामद

बदमााो के कब्जे से पुलिस ने चोरी की पायजेब, नगदी रूपये, आधार कार्ड तथा लायसेंस के अलावा एक पिस्टल भी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों में कुछ तो आदतन अपराधी है। सभी अलग-अलग क्षैत्र के होने से आगे पूछताछ में एक बड़ी गैंग का खुलासा भी हो सकता है। बदमााो के तीन अन्य साथी फरार है। पुलिस ने बताया कि तीनों बदमााो का सीमित क्षैत्र है, जहां यह अक्सर वारदातों को अंजाम दिया करते थे। आरोपियों के विरूद्ध कालीदेवी में रापी गाढ़ने तथा लिमड़ी में भी पत्थर रखकर राहजनी करने के मामले दर्ज है। इसके अलावा थांदला थाने में आरोपियों के विरूद्ध मारपीट संबंधी अपराध दर्ज है। इसके अतिरिक्त बदमााो ने मेघनगर में भी चोरी आदि के मामले दर्ज है।

इनका रहा सराहनीय योगदान

एसडीओपी एनएस रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्चाधिकारियों के मार्गर्दान में उक्त सफलता हासिल करने वाली थांदला थाने कीटीम में निरीक्षक कर्णीसिंह शक्तावत, सहायक उप निरीक्षक सुाील पाठक, प्रधान आरक्षक जगदीा नायक, सुनील राजपूत, नानूराम, आरक्षक हितेन्द्र, लाखन, रूपेा, जामसिंह, जगदीा, कुंवरसिंह आदि शामिल थे।

फोटो –IMG-20150616-WA0454