नशे की गिरफ्त में राणापुर; BHMS डॉक्टर ओर 2 युवक घुमटी आड़ में नशा करते रंगेहाथ पकड़ाए

- Advertisement -

मयंक गोयल@ राणापुर

नगर में युवाओं को नशे में जकड़ के रखा हुआ है हालत यह है कि नगर में कई ऐसे स्पॉट बना रहे हैं जहां पर अंधाधुन नशे का कारोबार चल रहा है कई युवक इसकी चपेट में आ चुके हैं जो नशा करते हुए आपको अक्सर मिल जाएंगे चाहे वह नशा किसी भी चीज का हो आजकल नगर में गांजा का नशा बहुत चल रहा है। सूत्रों से तो खबर मिली है कि नगर में पाउडर भी का भी कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। बुधवार को टीआई कौशल्या चौहान को मुखबिर से सूचना मिली कि जो जोबट नाके पर कैलाश राठौर की घुमटी की आड़  में तीन लोग नशा कर रहे हैं तुरंती फोर्स के साथ टीआई कोशल्या चौहान वहां पर पहुंची। पुलिस को देख वहां से भागने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और 3 लोगों को रंगे हाथ नशा करते हुए पकड़ा। इस मामले में आश्चर्य की बात यह है कि जो समझदार युवा है वह भी इसकी गिरफ्त में आ चुके हैं क्योंकि जो 3 लोग पकड़ाए हैं उसमें एक बीएचएमएस डॉक्टर जिसका नाम विशाल बताया जा रहा है इन सभी के पास से एक चिलम एक माचिस एक सफेद रंग का कपड़ा आधा जला हुआ गांजा को माचिस की तिल्ली मिली यह सभी मिलकर वहां पर गांजा पी रहे थे। पुलिस ने अपराध क्रमांक 276 /20 आरोपी विशाल उर्फ हेमंत पिता वनराज पडवाल उम्र 32 साल निवासी टांडा गुजरात हाल मुकाम राणापुर अभिषेक उर्फ काना पिता भरत पंचाल उम्र 20 साल निलेश पिता रामदास बैरागी उम्र 26 साल निवासी राणापुर इन सभी पर धारा 8/27 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया इस कार्रवाई में टीआई कौशल्य चौहान उप निरीक्षक के एस पांडव, प्रधान आरक्षक दिनेश हाड़ा प्रधान, लाखन भाटी, आरक्षक विशाल, विजय, दिनेश का सहयोग रहा।

युवा पीढ़ी धसती जा रही है इस नशे लत में

शराब का अवैध कारोबार तो नगर में चल ही रहा है 100 से ज्यादा अवैध काउंटर शराब के नगर में खुले हैं धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है शराब तक तो ठीक था लेकिन अब झाबुआ जिले में राणापुर में बड़े पैमाने पर नशे का कारोबार चल रहा है जिसमें नगर युवा पीढ़ी धसती चली जा रही है यहां पर रोजाना बड़े पैमाने पर इसका कारोबार चल रहा है । नगर की फिजा बिगड़ती जा रही है और कई नगर के युवक की गलत संगत में पड़कर इस का इसे बेचने का  कारोबार कर रहे हैं पिछले कुछ समय पहले भी इस जगत के कारोबार में नगर के एक युवक को गिरफ्तार किया था।  और यह  कारोबार नगर को और उनकी युवा पीढ़ी को दीमक की तरह खोखला करता जा रहा है आजकल शराब के अड्डों पर दुसरो नशे का सेवन होने लगा है नगर व नगर के बाहर कई ऐसे अड्डे बने हुए हैं।

नशे क्या परिणाम सुने जो पहले नशा करते थे उनकी जुबानी

नगर के युवा टिंकल ठाकुर ने *झाबुआ LIVE* को बताया कि कि मैं भी बहुत सालों पूर्व गांजा और भांग का नशा करता था मुझे भी कुछ लोगों ने लत लगा दी थी मैंने बड़ी मुश्किल से उसको छोड़ा उसके क्या परिणाम होते हैं वह मैं भुगत चुका हूं लेकिन आज इन जैसे युवा जो नगर के कई युवाओं की नशे की लत की ओर ले जा रहे हैं इन पर कार्रवाई जरूर होना चाहिए जो नगर की युवा पीढ़ी को इस नशे की लत की ओर ले जा रहे हैं अगर इससे लोगों पर निरंतर कार्रवाई होती रहेगी तो ही नगर की फिजा सुधरेगी नहीं तो नशे की लत में पूरा नगर डूबता चला जाएगा।

यह बोली टीआई-

मुखबिर से सूचना मिली थी इसके बाद हमने तीन युवकों को गांजा पीते रंगे हाथ पकड़ा जिन पर NDPS की धारा 8/27 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे भी नशा करने वालो पर कार्यवाही निरंतर की जाएगी।

कौशल्या चौहान ( टीआई राणापुर)