शांति-सौहार्द, भाईचारे और सद्भावनापूर्वक मनाए जाए आगामी त्योहार: एसडीओपी बामनिया

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद

शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों एवं पर्वो में सभी वर्गो और समुदायों के लोगों की पूरी भागीदारी रहती है और सभी पर्व आपस में मिल जुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। आगामी पर्व को शांति, भाईचारे और सद्भावनापूर्वक मनाएं और आपस में खुशियां बांटे। समाज में शांति रहेगी तो ही हम तरक्की कर पाएंगे।

यह बातें एसडीओपी बबिता बामनिया ने आगामी त्योहारो के मद्देनजर पुलिस थाने में रखी गई शांति समिति बैठक में नगर के गणमान्य नागरिकों, उत्सव समितियो और पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।
उन्होंने कहा कि विभिन्न पर्वो के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाएं रखने में जिला प्रशासन को आम नागरिकों का भी सदैव सहयोग मिलता रहा है। उन्होंने बैठक में त्यौहारों के दौरान सड़क, सुरक्षा, यातायात, विद्युत और साफ-सफाई तथा शहर की कानून व्यवस्था के संबंध में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। समिति के सदस्यों द्वारा पर्वो के दौरान शहर की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अनेक सुझाव भी दिए गए। सदस्यों से इस दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग देने की अपील की गई है।

व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश:
महाशिवरात्रि पर नगर में निकलने वाले चल समारोह किले पर पहुंचने वाले लोगों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार होलिका दहन के दूसरे दिन धुलेंडी तथा रंग पंचमी पर निकलने वाले जुलुसों के मार्गो से अतिक्रमण हटाने सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में भी निर्देश दिए गए।
बच्चो की पढ़ाई पर प्रभावित न हो इसका विशेष ध्यान रखे:
स्कूलों की परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए छात्रों की पढ़ाई में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो, इस उद्देश्य से एसडीओपी श्रीमती बामनिया ने पर्वो के दौरान नृत्य संगीत के लिए डीजे एवं अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्रों को मंद ध्वनि में बजाने के लिए कहा। पर्व के दौरान वाहनों में निर्धारित संख्या से अधिक नहीं बैठने, नशा करके वाहन नहीं चलाने की अपील की गई है। किसी भी समाज के शरारती तत्वों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करेंगे। युवा शराब का सेवन न करें।
इस दौरान टीआई नरेंद्र वाजपेयी, तहसीलदार जितेंद्र अलावा सहित नगर के जनप्रतिनिधी, पत्रकार गणमान्य नागरिक ओर उत्सव समितियों के सदस्य मौजूद रहे।

)