माता की आराधना में लीन हुए भक्त

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
6 दिनों से लगातार माता की आराधना का क्रम जारी है जैसे जैसे दिन बढ़ते जा रहे है वैसे वैसे भक्तों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। नगर के लगभग 9 गरबा पांडालों में प्रतिदिन गरबा खेलने वालों और देखने वालों का तांता लग रहा है। इसी क्रम में सोमवार रात्रि में पत्रकार संघ द्वारा गांधी चौक में आरती का लाभ लिया गया। वही देर रात तक गरबों का क्रम जारी रहा। वहीं रिद्धि-सिद्धि विनायक मित्र मंडल द्वारा झंडाबाजार में प्रतिदिन गरबों का आयोजन कर सबसे पहले छोटे बच्चों को मौका दिया जा रहा है। इसके साथ ही गरबा खेलने वालों और देखने वालों के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था की जा रही है। समीपस्थ ग्राम बनी में सोमवार रात्रि में गरबा पांडाल के समीप एक विद्युत पोल में अचानक आग लग जाने से गरबा खेल रहे लोग घबरा गए और अफरा तफरी का माहौल बन गया, जिसके बाद गांव में बिजली भी बंद हो गई। वैसे इस घटना में कोई जनहानी नहीं हुई।
रायपुरिया में देश भक्ति का रंग दिखा
वही समीपस्थ ग्राम रायपुरिया में माता की आराधना के साथ देश भक्ति का रंग भी दिखा। गरबा पांडाल के मध्य में बनाई गई रांगोली में मां भारती का रूप शेर पर सवार दिखाया गया और तिरंगें का रंग दिया गया जिसे ग्रामीणों ने बहुत सराहा।
तुलसी मंदिर में बच्चें खेल रहे गरबा
वहीं नगर की शैक्षणिक संस्था तुलसी बाल विद्या मंदिर में छोटे बच्चों में उत्साह बना हुआ है। सुबह के समय स्कूल में गरबों का आयोजन रखा गया जिसमें बच्चें रंग बिरंगी वेशभूषा में गरबा खेलने आए। इसके साथ ही बच्चों के साथ शिक्षकों ने भी गरबा खेला।