नालियों के अभाव में गंदे पानी व बदबू के साथ मच्छरों से परेशान हुए नगरवासी

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
नगर परिषद की निष्क्रियता के चलते नागरिक खासे परेशान है। कई जगह तो नागरिकों को नालियों के अभाव में गंदे पानी की बदबू और मच्छरों का संकट झेलना पड़ रहा है। जिस कारण से घरों में बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। इस संबंध में रहवासियों ने कई बार नगर परिषद को सूचना दी है किंतु नगर परिषद में भी स्थिति दयनीय है। एक विभाग कहता है नालियां बनेगी तो सफाई करेंगे, तो दूसरा विभाग कहता है। नालियों का स्टीमेट बन गया शीघ्र ही नालियां बन जाएगी किंतु आज तक न तो नालियां बनी और न ही गंदगी की सफाई हुई है।
यह स्थिति थांदला रोड पर नमन रेसिडेंसी के पीछे दामोदर कालोनी की है जहां नालियों के अभाव में पानी प्लाट में भरा रहता है जिस कारण वहां रहने वाले सैकड़ो रहवासी परेशान रहते है यहां तक इस बेत्र में शाम के समय बदबू और मच्छरों की यह हालत हो जाती है कि घर के बाहर बैठना भी दूभर हो जाता है। इस संबंध में रहवासियों ने नगर परिषद में कई बार शिकायत की किंतु आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। नागरिकों का कहना है कि जब तक पक्की नालियों का निर्माण नहीं होता तब तक जो पानी जमा हो रहा है उसे हटाने के लिए कोई व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही गंदा पानी भरा रहने से बदबू और मच्छर हो रहे है तो इसके लिए भी नगर परिषद में शिकायत की गई कि सप्ताह में एक दिन सफाई करवाए और मच्छर रोधक दवाई का छिडक़ाव या अन्य स्प्रे करवाए किंतु लंबे अर्से से न तो सफाई हुई है न ही किसी प्रकार की दवाई का छिडक़ाव हुआ है।
नागरिकों ने यहां तक आरोप लगाया है कि नगर परिषद द्वारा भेदभाव पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। कालोनी में रहने वाले लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिस कारण से आमजनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नागरिकों का कहना है कि यदि जल्द ही समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ तो हमारे द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।