कलेक्टर ने किया तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण जताई नाराजगी

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
बुधवार को कलेक्टर आशीष सक्सेना ने पेटलावद तहसील कार्यालय का ओचक निरीक्षण किया. निरीबण में सर्वप्रथम कलेक्टर तहसील कार्यालय के पीछे बने वर्ष 2000 भवन में पहुंचे जहां पर साईबर रूम स्थापित करने के निर्देश देने के साथ शासन द्वारा भेजे गए कम्प्यूटर सिस्टम को प्रारंभ करने के निर्देश दिए। साथ ही साईबर रूम में बिजली कनेक्शन स्थापित कर सूचना जिले में देने के निर्देश दिए। इसके पश्चात कलेक्टर उपपंजीयक कार्यालय में पहुंचे और ऑनलाइन रजिस्ट्री सिस्टम की प्रक्रिया को समझा और इसमें आने वाली दिक्कतों के बारे में उप पंजीयक प्रतापसिंह कलेश से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके पश्चात कलेक्टर ने अपना रूख कोषालय की ओर किया। कोषालय में जमी गंदगी और आगजनी रोकने हेतु लगाई गई फायर ब्रिगेड की बाल्टी की दुर्दशा देख कर अपनी नाराजगी व्यक्त की और साफ सफाई के आवश्यक निर्देश दिए।इसके अलावा कलेक्टर सक्सेना वर्षा मापक यंत्र के समीप भी पहुंचे और उसकी दुर्दशा को देखकर नाराजगी व्यक्त की ओर वर्षा मापक के आसपास हो रही गंदगी और घास को साफ करते हुए,रंगरोगन करने के निर्देश दिए।
गरवाल को प्रभार –
पेटलावद तहसीलदार के पद पर पदस्थ नायब तहसीलदार अंतरसिंह कनेश का स्थानांतरण डिंडोरी हो जाने के कारण कलेक्टर सक्सेना द्वारा पेटलावद तहसीलदार का प्रभार वर्तमान में नायब तहसीलदार के प्रभार पर पदस्थ राजस्व निरीबक जीएस गरवाल कङ्क्ष पेटलावद तहसीलदार का प्रभार दिया गया.
सरपंच सचिव से मिले.
इस दरमियान तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठे सरपंच सचिवों से मिलने के लिए पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे सरपंच सचिवों से चर्चा की। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी सीएस सोलंकी, प्रभारी तहसीलदार जीएस गरवाल, नायब तहसीलदार सोलंकी, हल्का पटवारी हिम्मतसिंह देवलिया,राजस्व निरीक्षक सुरेश निर्वाण सहित कर्मचारी उपस्थित थे।