एसडीएम ने मंडी का निरीक्षण कर दिए बारिश से बचाने के निर्देश

May

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
प्याज खरीदी अंतिम दिन एक भी किसान नहीं पहुंचा मंडी, लगभग प्याज खरीदी समाप्ति की ओर पहुंची। अंतिम दिन एसडीएम सीएस सोलंकी में मंडी का भ्रमण कर शेड में रखे प्याज का निरीक्षण किया तथा बारिश से बचाने के निर्देश दिए। अंतिम दिन के आंकडे बताते हुए एसडीएम सीएस सोलंकी ने बताया की 850 किसानों से 55 हजार क्विंटल प्याज की खरीदी की गई है जिसमें से 2 करोड़ 78लाख रूपए का भुगतान किया जा चुका है। पेटलावद मंडी में खरीदे गए प्याज में से 47 हजार क्विंटल प्याज का परिवहन किया जा चुका है। इसके साथ ही 8 हजार क्विंटल प्याज मंडी में रखा है जिसमें से लगभग 7 हजार क्विंटल प्याज पेटलावद तहसील की पीडीएस दुकानों पर देना है जहां से 2 रूपए किलों में प्याज का विक्रय किया जाएगा।
कलेक्टर ने की प्रशंसा-
प्याज खरीदी को लेकर पेटलावद मंडी में की गई व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर आशीष सक्सेना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्याज खरीदी टीम को बधाई दी। माना जा रहा है कि पूरे प्रदेश में प्याज खरीदी को लेकर अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा है किंतु पेटलावद मंडी में शुरूआती दिक्कतों को छोडक़र प्रशासन के अधिकारियों ने मोर्चा संभालकर सुव्यवस्थित व्यवस्थाएं दी तथा किसानों को परेशानी से बचाया है। इसके लिए कलेक्टर द्वारा पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए बधाई दी गई।
एसडीएम ने माना आभार-
एसडीएम सीएस सोलंकी ने खरीदी के अंतिम दिन मंडी में निरीक्षण के दौरान किसानों, अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडिया के प्रति आभार व्यक्त किया। जिन्होंने प्याज खरीदी व्यवस्था में सहयोग प्रदान किया। विशेष रूप से किसानों द्वारा संयम के साथ प्रशासन के बनाए नियमों का पालन करने पर आभार माना। वही मीडिया द्वारा समय समय पर व्यवस्थाओं और अव्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन को जागरूक रखा गया। वही प्याज खरीदी, भंडारण और परिवहन में लगे कर्मचारियों ने भी मेहनत कर अव्यवस्था होने से बचाया।