यह है वह पांच बदमाश: जिन्होंने उड़ा रखी थी पुलिस की नींद; अपने ही जाल में खुद ऐसे फंसे…

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद
पुलिस ने अंचल के विभिन्न इलाको में चोरी और लूट की वारदात करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना सहित 4 अन्य बदमाशो को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशो ने एक के बाद एक करकर अपनी वारदाते की, जिसमें बाइक चोरी, लूट और दुकानो में चोरी शामिल है। इन बदमाशो ने पिछले कुछ दिनो से मानो अपना आतंक मचा रखा था। पुलिस की पकड़ में नही आने के कारण पुलिस पर सवाल भी उठ रहे थे। इस काम में गिरोह बहुत तेज था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो रेसिंग बाइक बदमाशो ने चुराई उसकी नंबर प्लेट बदलकर उसी से चोरी और लूट करते गए। हालांकि सूत्रो के मुताबिक इन बदमाशो को पुलिस कई किमी उनके पीछे लगी रही और आखिर में बदमाशो को रास्ते में बाइक वही छोडऩा पड़ी और फिर भागने लगे, तो पुलिस ने इन्हें दबोच लिया। बदमाश अपने ही जाल में खुद फस गए।
टीआई नरेंद्र वाजपेयी ने शनिवार को इसका खुलासा करते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनो से थाना पेटलावद क्षेत्र में बढती चोरी व लूट की घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए एसपी विनीत जैन द्वारा अपराधियों की धर पकड हेतु निर्देश दिये गये थे। इसके बाद टीम का गठन किया गया था। गठित टीम द्वारा बदमाशों की धर पकड करने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही थी इसी दौरान 19 जुलाई को मुखबीर की सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति बिना नम्बर की बाईक में अवैध शराब भरकर ले जा रहा है, इस सूचना पर पुलिस द्वारा उसे रोका गया जिसने अपना नाम जितेन्द्र पिता विजय अड (भील) निवासी कालाखेत थाना मेघनगर का होना बताया। उसके पास बाइक के कोई कागजात मिले। वहीं आरोपी के कब्जे से 55 लीटर देशी महुआ शराब जिसकी कीमत 5 हजार 500 रूपयें है उसे जप्त की गई।
बदमाश ऐसे आए पकड़ मे-
पुलिस को शंका होने पर पुलिस द्वारा जितेन्द्र से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने वह बाइक उसके मामा के लडके विशाल पिता वीरसिंह निवासी मोखडा थाना कल्याणपुरा से मांगकर लाना बताया। इस आधार पर पुलिस द्वारा विशाल को लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपने तीन अन्य साथी कालुसिंह पिता वसना भील निवासी देदला, टिटू उर्फ टिकमसिंह पिता कमसिंह मखोडिया निवासी मोखडा तथा सुनिल पिता तेरसिंह भील सभी निवासी थाना कल्याणपुरा क्षेत्र के साथ लूट एवं चोरी की वारदात करना कबुल किया। यह बाइक आज से 8 दिन पहले गोपालपुरा के पहाडी के पास से रतलाम निवासी सीताराम व उसके साथी से लूटना स्वीकार किया तथा इनसे मोबाईल व रूपयें भी लूटना बताया। जिस अपाचे बाइक (एमपी 09-एनबी-2453) से घटना को अंजाम देना बताया था वह 15 दिन पहले पेटलावद से चोरी की थी, जिसके मालिक दत चिकित्सक डॉ. यश ठाकुर की है। पुलिस ने आरोपियों से लूट व चोरी का सामान जिसकी कीमत 1 लाख रूपयें है। इसके साथ ही बदमाशो से अन्य चोरी एवं लूट के मामलो में भी पूछताछ की जा रही है जिनसे जिले की ओर भी चोरी व लूट की वारदातो का पता चलने की सम्भावना है।