दाऊदी बोहरा समाज मंगलवार को मनाएगा ईद, सेवईया के साथ मनाई जाएगी खुशी

- Advertisement -

मेघनगर । दाऊदी बोहरा समाज आज मंगलवार को ईद मनाएगा दाऊदी बोहरा समाज के अध्यक्ष मुल्ला अली असगर भाई ईज्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि दाऊदी बोहरा समाज दुनिया भर में मंगलवार को ईद मनाएंगे। दाऊदी बोहरा समाज के सोमवार के दिन 30 रोज पूर्ण हुए हैं इसके बाद मंगलवार के दिन ईद की खुशी मनाई जाएगी मेघनगर में सदर बाजार स्थित जेनी मस्जिद में ईद की नमाज अदा की जाएगी।

दाऊदी बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब (त. ऊ. स. )की राजा मुबारक से इस वर्ष 1445 में मेघनगर में नमाज पढ़ने के लिए जामिया तु सेफिया से मुल्ला मुस्तफा भाई ईज्जी आए हुए हैं । रमजान माह में जाकिरिन की खिदमत मोहम्मद भाई लिमखेड़ावाला व अब्दुल तैयब द्वारा की गई । समाज में रोजाना नियाज (भोजन) की व्यवस्था भी सामूहिक रूप से हुई। वही समाज के युवा मुर्तुजा, ताहा, मोहम्मद, अब्दुल तैयब, मुफद्दल, जुजर ने इफ्तारी की खिदमत की। भोजन व्यवस्था में मोहम्मद भाई युसूफ भाई अली असगर भाई फकरूदीन भाई, अली अकबर भाई एवं समाज का योगदान रहा । मंगलवार को सुबह मस्जिद में ईद की नमाज ज्यादा होने के बाद सामूहिक रूप से सेवइयां खिलाकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी जाएगी।

विधायक वीरसिंह भूरिया ने दी ईद की मुबारकबाद

थांदला विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरसिंह भूरिया ने समस्त दाऊदी बोहरा समाज के लोगों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है और कहा कि ईद भाईचारे का त्यौहार है जिसमें सभी समाजजन एक दूसरे को मिलकर ईद की शुभकामनाएं व मुबारकबाद देते हैं ।