तेज हवा के साथ बारिश से वर्षो पुराने 20 से अधिक पेड़ हुए धराशायी, विद्युत पोल गिरने से घ्ंटो तक बिजली रही गुल भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर

May

भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर

मेघनगर में तेज हवा-आंधी के चलते दिन में अंधेरा छा गया। आसमान काली घटाओं से घिर गया तो तेज हवाओं के झोकों के साथ बारिश भी हुई। आसमान में घने काले बादल छा गए और दिन में ही अंधेरा हो गया है, बारिश ने आम जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया कई घरों एवं दुकानों में बारिश का पानी घुस गया तो व्यवसायिक दुकानों के आगे रखा सामान तेज हवा के साथ उड़ गया। बरसों पुराने कई हरे भरे वृक्ष धराशाही होकर बिजली के तारों से जा टकराए जिससे घंटो तक बिजली भी गुल हो गई। इसी के साथ मेघनगर के स्वास्थ विभाग परिसर में मैंन गेट हवा के कारण गीर गया वही स्वास्थ विभाग परिसर में स्थित पीपलेश्वर महादेव मंदिर पर वृक्ष गीर गया इस दौरान डाॅ. के परिवार की फैमेली जो कि कार में सवार होकर कही जाने की तैयारी मंे थे उसी दौरान उनकी कार पर वृक्ष गीर गया व परिवार के लोगो को आसपास के लोगो की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया। उक्त विभाग की एक दिवार भी गिर गई। स्टेट बैंक के सामने रखी कार पर भी वृक्ष गीरने से कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

मेघनगर में 25 से 30 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफतार से चली तेज बारिश के साथ हवाएं

तेज हवा के साथ आई बारिश ने रहवासीयों की मुसीबत बढ़ा दी। नगर के दशहरा मैदान, स्टेट बैंक के सामने, बैंक आॅफ बड़ोदा के सामने एवं टीचर काॅलोनी कि और 20 से अधिक वर्षो पुराने वृक्ष गीर गए। जिससे राजकीय हाईवे 39 रतलाम-झाबुआ भी बाधित रहा। खबर लिखे जाने तक कोई जनहानी की सूचना नही मिली। प्री-मानसून में हवा के साथ आई तेज बारिश ने मेघनगर की विघुत्त विभाग की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी।