मारुति नंदन कुटीर हनुमान मंदिर फुटतालाब पर श्रीराधेकृष्ण की रासलीलाओं में हजारो महिलाएं शामिल

- Advertisement -

भूपेंद्र बरमंडलिया, मेघनगर
आज श्रीमद भागवत कथा के प्रारंभ के पूर्व आयोजन सामिति के महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती सीमा जैन, कुमारी पूजा जैन और जैकी जैन के साथ श्रीमती वीणा देवी जैन भी पूजा अर्चना कर देवी नेहा और निधि का अभिनंदन किया। आज की कथा में देवी नेहा और निधि सारस्वत ने श्री राधेकृष्ण की रासलीलाओं को संगीत के साथ प्रस्तुत किया। पंडाल में उपस्थित हजारों महिलाओं ने गरबों और नृत्य के माध्यम से श्रीकृष्ण की वंदना की। आज की कथा में मां यशोदा और श्रीकृष्ण के बहुत ही मार्मिक प्रसंगों का वर्णन करते हुए देवी नेहा और निधि ने कहा मां के दूध और मां के वात्सल्य से बच्चें शक्तिशाली होते है जैसे मां यशोदा के लाल श्रीकृष्ण मां यशोदा के वात्सल्य से हो गए थे। रुकमणी-कृष्ण विवाह प्रतिदिन फुटतालाब में चल रहे भंडारे में भी 15 हजार से ज्यादा भक्त पहुंच रहे हैं। कथा में भी दूर दूर श्रद्धालु उपस्थित हो रहे है। जैन ने सभी का आभार व्यक्त कर और अधिक संख्या में आने का आग्रह किया है। आज कार्यक्रम में श्रीसिद्धिविनायक विनायक गणेश मंदिर के महिला मंडल ने देवी नेहा और निधि और आयोजन सामिति सदस्यो का सम्मान किया।

विश्व के महान संत श्रीमहावीर स्वामी की जयंती पर, मास्टर राणा को जिसने सुना सुध बुध खो बैठा
प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थस्थल श्रीवनेश्वर मारुति नंदन हनुमान मंदिर पर चल रहे शाम की धार्मिक प्रस्तुतियों में गुजरात के प्रसिद्ध गायक मास्टर राणा ने कभी प्यासे को पानी पिलाया नहीं, कैलाश के निवासी नमो बार बार हो, श्रीराम न चले हनुमान के बिना और गुजरात के पारंपरिक गरबों को गाकर समा बांध दिया। उन्होंने भगवान महावीर के चरणों मे अपने भजनों को अर्पित कर संगीत और गायन के माध्यम से अहिंसा और बिना कुछ बोले त्याग करने वाले श्रीमहावीर के संदेशों और जीवन चरित्र को लोगों तक पहुुंचा। भजन संध्या में जैन समाज के धर्म प्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। मध्य प्रदेश के धार्मिक लोकतंत्र के सबसे बड़े धार्मिक मंच से में मास्टर राणा को जिसने सुना सुध बुध खो बैठा। आयोजन सामिति के वरिष्ठ सदस्य राजेश रिंकू जैन, जैकी जैन, मंदिर के महंत मुकेशदास महाराज और रामदास त्यागी ने मास्टर राणा का पुष्प हारो से स्वागत किया।
12 बजे होगी हनुमानजी की महाआरती
श्रीवनेश्वर मारुति नंदन हनुमान मंदिर में आज श्रीराम के प्रिय भक्त हनुमानजी की जयंती मनाई जाएगी। आयोजन सामिति के सदस्य और मंदिर के महंत मुकेशदास महाराज, रामदास त्यागी, श्रीसुरेशचंद्र पूरणमल जैन, राजेश रिंकू जैन, जैकी जैन और सभी सदस्यों ने बताया कि इस अवसर पर मंदिर और यहां विराजित हनुमानजी की जीवंत प्रतिमा को आकर्षक स्वरूप में सजाया जाएगा। सभी ने नगर, जिले और प्रदेश के धर्म प्रेमी श्रद्धालुओं से हनुमान जी की महाआरती में 12 बजे आने का आग्रह किया है।

दलेर मेहंदी कल पहुंचे फुटतालाब

मध्य प्रदेश के सबसे चर्चित और जनप्रिय आयोजन फुटतालाब के हनुमान जयंती महोत्सव में हनुमान जयंती पर सामिति के वरिष्ठ सदस्य सुरेशचंद्र पूणमल जैन और राजेश रिंकू जैन ने समाजजनों और धर्म प्रेमियों से दलेर मेहंदी के कार्यक्रम और प्रतिदिन चल रहे मेले। श्रीमद् भागवत कथा और भंडारे में आने का विनम्र आग्रह किया।

)