सुरक्षा होगी और मजबूत: पेटलावद में श्रद्धांजलि चौक के पास जनसहयोग से बनेगी पुलिस चौकी …

- Advertisement -

सलमान शैख@ झाबुआ Live
पेटलावद – शहर में बढ़ रही जनसंख्या को देखते हुए पुलिस महकमा जनसहयोग से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा रहा है। जी हां..सामुदायिक जनकल्याणकारी पुलिसिंग के तहत थाना पेटलावद में नगर के मुख्य चौराहा, श्रद्धांजलि चौक पर नवीन ट्रैफिक पुलिस चौकी के निर्माण हेतु भूमिपूजन किया गया ।
भूमिपूजन नगर पालिका अध्यक्ष मनोहर भटेवरा, एस डी ओ पी सोनू डावर, थाना प्रभारी संजय रावत, मुख्य नगर पालिका अधिकारी मनोज कुमार शर्मा, लायंस क्लब पेटलावद ग्रेटर के अध्यक्ष लायन अनिल शर्मा ने किया ।
नगर पालिका अध्यक्ष व सीएमओ ने कहा कि इस कार्य मे नगर परिषद की ओर से हरसम्भव सहयोग मिलता रहेगा ।

इस अवसर पर एस डी ओ पी सोनू डावर ने कहा कि नगर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए व नगर के मुख्य मार्ग के इंट्री पॉइंट पर 24 घण्टे पुलिस की ड्यूटी पर तैनात जवानों के लिए अच्छी सौगात रहेगी ।
थाना प्रभारी संजय रावत ने कहा कि ये चौराहा नगर से गुजरने वाले स्टेट हाइवे पर होने से तथा रायपुरिया बामनिया रोड़ पर होने से हमेशा जवानों की ड्यूटी लगी रहती है । चौकी का निर्माण होने से यातायात अमला को तेज धूप, बरसात से बचने व कानून व्यवस्था बनाये रखने की सुविधा मिलेगी । नगर सुरक्षा व्यवस्था के तहत कुछ दिनों में नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है, जिसका कंट्रोल रूम भी नवनिर्मित चौकी में ही रहेगा ।
नगर सुरक्षा से जुड़ी इस अहम कार्ययोजना में नगर की स्वयं सेवी संस्था लायंस क्लब ऑफ पेटलावद ग्रेटर भी आगे रहकर सहयोग कर रही है । इस अवसर पर उपस्थित ग्रेटर के अध्यक्ष लायन अनिल शर्मा ने कहा कि क्लब पीड़ित मानवता की सेवा व नगर हित में हमेशा तत्पर है और इस तरह की और भी योजनाएं बनाई जाती है तो क्लब हमेशा तैयार है ।
भूमिपूजन के अवसर पर लायंस क्लब ऑफ पेटलावद ग्रेटर के सचिव लायन रविराज पुरोहित, लायन सुरेश प्रजापति, समाजसेवी लायन गौतम गेहलोत, लायन प्रवीण पँवार, लायन मोहन परमार, लायन संजय कहार, लायन मनीष पाटीदार, लायन अर्पित अग्रवाल, लायन लोकेश सोलंकी, लायन अमित चौहान, अशोक चौहान, पुलिस थाना पेटलावद से यातायात प्रभारी धर्मेंद्र पटेल व एस डी ओ पी ऑफिस व पुलिस थाना पेटलावद के समस्त स्टाफ मौजूद रहे ।