सावधान…!!अगला नंबर कहीं आपके घर का तो नही; अब भी चड्डीधारी चोर गिरोह की नजर है पेटलावद पर

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद
नगर के बाहरी इलाको की कॉलोनियों में सूने मकानो में चोरी कने वाला गिरोह अब भी सक्रिय है। जो एक के बाद एक थाना क्षैत्र में ये गैंग सक्रिय होकर वारदात को अंजाम दे रहे है। बंद एवं ताला लटक रहे घरो को गिरोह अपना शिकार बना रहे है। यह बदमाश और कोई नही पिछले महिने 25 जुन को जिन चड्डीधारी चोर गिरोह की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में आई थी, वही चोर गिरोह अब भी नगर में अपनी नजर जमाए बैठा है।
गैंग में शामिल लोग कॉलोनियों में घूमते रहते है। जिस घर में ताला लगा देखते है, वहां रात में आकर चोरियां करते है। कई चोरिया नगर में हुई, जिसमें इन्ही का हाथ है। इस गैंग में लगभत 6 से 7 लोग शामिल है।
निजी स्कूल में तोड़े ताले, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात-
इन चड्डीधारी चोर गिरोह ने मंगलवार तडक़े 4 बजे करीब नगर के थांदला मार्ग पर स्थित प्रज्ञादीप स्कूल को निशाना बनाया। हालांकि यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, लेकिन इन चड्डीधारी गैंग के लोगो के चेहरे साफ नजर नही आए। बदमाशो ने यहां पहुंचकर कम्प्यूटर कक्ष का ताला तोड़ा और सारा सामान तितर-बितर कर दिया। हालांकि बदमाश यहां से कुछ ले नही गए यह आश्चचर्यजनक बात है।
क्या किसी बड़ी वारदात की तैयारी में-
भले ही पुलिस ने पिछले दिनो कुछ बदमाशो को पकडक़र उनसे माल जब्त कर सफलता हासिल की है, लेकिन यह चड्डीधारी गैंग आज भी नगर में सक्रिय है। यह गैंग आज तक पुलिस की पकड़ में नही आ सकी है। इस गैंग ने अभी तक सभी सूने मकानो में हाथ मारा, लेकिन कोई बड़ी राशि हाथ नही लगी है। गिरोह किसी बड़ी वारदात की तैयारी मे है। दूसरी ओर पुलिस भी चोर गिरोह को पकडऩे में लगी है, लेकिन कोई भी सफलता हाथ नही लग रही है। जिससे पुलिस की भी नींद उड़ी हुई है। इससे लगता है कि पेटलावद शहर में चड्डी बनिया गिरोह ने अपनी सक्रियता की फिर आमद दर्ज करा दी है और पुलिस के लिए यह फिर बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। माना यह भी जा रहा है कि अभी तक जितनी भी चोरी की वारदाते शहर में हुई, चाहे वह सूने मकानो के ताले टूटना हो या फिर बाइक चोरी हो, इन सभी में इन्ही चड्डीधारी चोर गिरोह का हाथ लग रहा है। वहीं चड्डीधारी गिरोह की दस्तक से लोग भयभीत है। बताया जा रहा है कि इस गिरोह में आधा दर्जन से अधिक बदमाश है। चोरी की इन घटनाओ के बाद पुलिस की मुश्किले बढ़ गई है और पुलिस के लिए भी इन चोरो को पकडऩे की चुनौती है।
सीसीटीवी फुटेज से नही मिल रही मदद-
चोरी करने वालो के कई जगह सीसीटीवी फुटेज भी मिले है। इन फुटेज के आधार पर आरोपियो का हुलिया पुलिस को पता चल गया है, लेकिन इससे आगे कुछ नही हो पा रहा है। 25 जुन की रात में चोरी के प्रयास के सीसीटीवी कैमरो के फुटेज पुलिस को मिले थे, जिसमें 6 युवक चोरी करते नजर आ रहे थे, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली ही है। निजी स्कूल में भी सीसीटीवी कैमरो मे यह बदमाश नजर आए है, लेकिन कैमरे की क्वालिटी नही होने से चेहरे साफ नही दिख रहे है।
बाहरी गिरोह की आशंका-
चोर गिरोह के दूसरे राज्य या जिले का होने की आशंका जताई जा रही है। आमतौर पर बाहरी चोर गिरोह घरेलू सामान को नही चुराते है, केवल नगद राशि और जेवर को ही चुराते है। लोकल चोर नगदी और जेवर के अलावा अन्य सामान भी ले जाते है, लेकिन अभी तक जितनी जगह भी इन चड्डीधारी चोर गिरोह ने अपना हाथ डाला है वहां से या तो वह नकदी ले गए या आभूषण। घरेलू सामान को उन्होनें छूआ तक नही। ऐसा ही नजारा निजी स्कूल में भी देखने को मिला, यहां भी इस गिरोह ने केवल सामान तितर-बितर कर दिया, लेकिन यहां से कुछ नही ले गए। सभी यह सोच रहे है कि आखिर यह चड्डीधारी गैंग है कौन.. और कहां से आई है। जो बैखोफ होकर एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रही है।