श्रीमद विजय रत्नसुंदर सूरीश्वर मसा के स्वागत में उमड़े मालवा-निमाड़ के भक्त

- Advertisement -

भूपेंद्रसिंह नायक, पिटोल

मध्यप्रदेश राज्य के पश्चिमी छोर पर गुजरात एवं मप्र राज्य की सीमा पर स्थित पिटोल में रविवार सुबह राजप्रतिबोधक, पद्मभूषण आचार्यदेव श्रीमद विजय रत्नसुंदरसूरीश्वर मसा की आगवानी के लिए प्रदेश के मालवा-निमाड व जिले के लोग उमड़े। ढोल ढमाके व नृतक दलों से मसा की आगवानी कर प्रदेश सीमा में उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर अल सुबह पहुंचकर रतलाम झाबुआ सांसद कांतिलाल भूरिया ने 33 सदस्यीय साध्वी व संत मंडल के आशीर्वाद प्राप्त कर यहां पहुंचने पर उनका स्वागत किया। प्रदेश के अनेक जिलों से जैन संत के दर्शनार्थ अनुयायी बड़ी संख्या में पिटोल पहुंचे एवं दिनभर उनका आना-जाना बना रहा। गौरतलब है कि देशभर में भ्रमण के बीच 14 वर्षो में आचार्यदेव का मालव भूमि में पदार्पण हुआ है। मंगलवार को वे पिटोल से झाबुआ पहुंचेगे जहां विभिन्न धार्मिक आयोजनों में भाग लेंगे पश्चात बडऩगर के लिये विहार करेंगे। आचार्यदेव का बडऩगर में चार्तुमास होगा। पिटोल पहुंचने पर बड़ी संख्या में महिला पुरुषों ने लीला शांति जयंत विहार धाम पर आयोजित कार्यक्रम में संतश्री के प्रवचनों को सुना। इस अवसर पर उपस्थित झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल ने आचार्यदेव के मुखारविंद से बह रही धर्मज्ञान गंगा का श्रवण किया। कार्यक्रम में धार इंदौर, उज्जैन, बडऩगर, बदनावर, कुक्षी, मनावर, व रतलाम जिले के जैन धर्म अनुयायि बडी संख्या में उपस्थित थे। रत्न परिवार इंदौर बडनगर द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बीच इस वृहद स्तरीय कार्यक्रमों का सभी उपस्थित जनों ने रसपान किया।
प्रशासन ने भी की आगवानी
पद्मभूषण रत्नसुंदरसूरीश्वर मसा को प्रदेश सरकार द्वारा राजकीय अतिथि का दर्जा दिये जाने के बाद सम्मान में जिला प्रशासन से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केसी परते व एसडीओपी आरसी भाकर नें भी यहां स्वागत किया। आपको राज्य के अतिथि के दर्जा दिये जाने पर समाज नें मप्र शासन का आभार माना।
22 से 23 मई तक झाबुआ में
अनेक राष्ट्रीय धार्मिक चैनलों के माध्यम से विश्व में नैतिकता व धार्मिकता का संदेश प्रदान करने वाले पद्मभूषण, दि गोल्डन बुक आवार्ड विजेता आचार्यदेव नहीं ‘ऐसो जनम बार बार’, ‘जीवन एक संघर्ष’ व ‘में ही क्यों’ विषयों पर स्थानीय पैलेस गार्डन पर प्रकाश डालेंगे।
20झाबुआ थांदला फोटो- 1 आचार्यदेव की आगवानी के लिये पिटोल पहुंचे सांसद भुरिया हुआ भव्य स्वागत।