शहरवासियों ने एसपी महेशचंद जो ‘पर्यावरण का फरिश्ता’ से नवाजा

- Advertisement -

विपुल पंचाल, झाबुआ

झाबुआ जिले में अपने 2 वर्ष से अधिक समय मे सेवाए देकर जावरा स्थानांतरित हुए पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन को आज झाबुआ शहर के सभी सामाजिक संस्थाओं द्वारा विदाई दी गई जिसमे सभी संस्थाओ के प्रतिनिधि उपस्थित हुए आज जब झाबुआ की सभी संस्थाओ की तरफ से बोल रहे केके त्रिवेदी ने अपने उध्बोधन के दौरान कहा कि आप पर्यावरण के फरिश्ते हो आज झाबुआ की जनता आपको पर्यावरण फरिश्ते के नाम से नवाज रही है ।गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन द्वारा झांबुआ जिले में पदस्थ रहते हुए पर्यावरण को बचाने की अनूठी मुहिम चलाई गई । हाथीपाँवा की वीरान एव बंजर पहाड़ी को हरा भरा कर दिया। पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन द्वारा सिर्फ पेड़ लगाए नही गए लगातार उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया।  उसी वजह से आज हाथीपाँवा की पहाड़ी पर 15000 से अधिक पेड़ लहलहा रहे है । हाथीपाँवा की पहाड़ी को पर्यटन स्थल के रूप में बना दिया गया रोजाना उनके द्वारा पेड़ो कि सुरक्षा का ध्यान रोजाना हाथीपाँवा पहुच कर करते थे।

स्मृति को अमर बनाओ एक पेड़ जरूर लगाओ, जन्मदिन को यादगार बनाओ एक पेड़ जरूर लगाओ

पर्यावरण को बचाने के लिए किसी का जन्मदिन हो या स्मृति को अमर बनाने के लिए आये दिन हाथीपाँवा की पहाड़ी पर पेड़ लगाए गए ओर उनकी देखभाल की गई । इस तरह से एक बंजर पहाड़ी को हराभरा कर दिया। इस तरह के पर्यावरण प्रेम और उसे बचाने की सिद्दत के चलते आज झांबुआ शहर ने उन्हें पर्यावरण फरिस्ते के नाम से नवाजा है । पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन ने सभी झांबुआ के लोगो से अपील की है कि वह हफ्ते में एक बार हाथीपाँवा जाकर पेड़ो को जरूर पानी दे यही मेरे लिए सच्ची विदाई होगी।)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।