विद्यालयों मे बांटे गये एटीएम कार्ड

- Advertisement -

समृद्ध,स्वच्छ, विकिसित भारत के लिए अनूठी पहल

-बैंक ऑफ बडौदा ने दिए बालक और कन्या उ.मा.विघालय के विघार्थियों को एटीएम कॉर्ड

IMG-20151211-WA0050

बामनिया। समृद्ध,स्वच्छ, विकिसित भारत के लिए अनूठी पहल के अंर्तगत बैंक ऑॅफ बडौदा व षासकीय स्कूल द्वारा विघार्थी अपने बचत खाता के बेलेंस की जानकारी और रूपयों की निकासी आसानी से कर सके इस उद्देष्य को लेकर बैंक ऑफ बडौदा की बामनिया षाखा द्वारा बामनिया के बालक एवं कन्या उ.मा.विघालय के बचत खाता धारक कुल 566 विघार्थियों को एटीएम कॉर्ड शा. बालक उ.मा.विघालय में आयोजित वित्तीय साक्षरता दिवस पर आयोजन के अर्न्तगत प्रदान किए। आयोजन बैंक ऑफ बडौदा बामनिया ,श्षा. बालक उ.मा.वि. एवं शा. कन्या उ.मा.वि.बामनिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया ।

IMG-20151211-WA0048

आयोजन के आरंभ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया । संस्था के वरिष्ठ व्याख्याता आरके यादव, आई.एस.चौधरी , अजय शर्मा , मो. सलीम, सीमा वमा , छात्र परिषद के अध्यक्ष मनोज राठौर , हितेष नायक ,हरीष भटेवरा आदि द्वारा अतिथियों को प्लेग बैच लगाकर स्वागत किया । बैंक द्वारा बालक उ.मा.वि. के कुल 450 छात्रों एवं कन्या विघालय की कुल 116 छात्राओं को बैंक बचत खाते के एटीएम कॉर्ड प्रदान किए ।

आयोजन में उपस्थित विघार्थियों को संबोधित करते हुए श्री जैन ने कहा कि विघालय के बच्चों को एटीएम कॉर्ड प्रदान करने के रूप में बैंक की बामनिया शाखा जिले की पहली बैंक है। जिससे विघार्थियों को उनके बचत खाते की जानकारी और रूपयों की निकासी में सुविधा मिल सकेगी । श्री जैन ने विघार्थियों को बैंक की विभिन्न योजनाओं से भी अवगत करवाया। श्री बंटालु ने विघार्थियों को विस्तारपूर्वक बैंक के विभिन्न बचत खातों की जानकारी दी । साथ ही विघालयीन समय से ही बचत की आदत डालने को कहा । कुषल संस्था संचालक प्राचार्य श्री एच.आर.यादव ने विघार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमें अपने विघालय को षिक्षा के साथ हर क्षेत्र में गौरवान्वित करना है ।विघालय के विघार्थियों को एटीएम कॉर्ड प्राप्त हो जाने से अब वे अपनी छात्रवृत्ति और अन्य राषि की जानकारी कहीं पर भी एटीएम मषीन के द्वारा प्राप्त कर सकेगें ।

आयोजन के पूर्व बैंक ऑफ बडौदा द्वारा दोनों विघालय के विघार्थियों से बैंक सम्बन्धी प्रष्नोत्तरी की एक लिखित परीक्षा भी आयोजित की गई । जिसमें पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्राओं को आगामी 26 जनवरी को पुरूस्कृत किए जाने की घोषाणा की गई ।

आदिवासी विकास विभाग सहायक आयुक्त शंकुतला डामोर के निर्देषन में शासकीय बालक उ.मा. विघालय में आयोजित कार्यक्रम में बैंक ऑफ बडौदा के डिप्टी रिजनल मैनेजर जेके जैन ,झाबुआ ब्रांच के सहायक प्रबंधक एम.के.बंटालु, बामनिया शाखा के प्रबंधक एच.सी. डोडियार, सहायक प्रबंधक भगवानसिंह अहिरवार ,संस्था प्रमुख एच.आर.यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन षिक्षक ओमप्रकाष त्रिपाठी द्वारा किया गया । आभार कन्या विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य अजय षर्मा ने माना।