युवा शक्ति नशे से दूर रहेगी और स्वस्थ समाज की नींव रखेगीः पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया

- Advertisement -

सलमान शैख़@ झाबुआ Live
पेटलावद। युवाओं का खेलों की तरफ रुझान बढ़ रहा है। इससे युवा शक्ति नशे से दूर रहेगी और स्वस्थ समाज की नींव रखेगी। जिस तरह क्रिकेट मैच जीतने के लिए टीम के सभी खिलाडियों को एकजुट होकर मेहनत करनी पड़ती हैं उसी प्रकार समाज के विकास के लिए 36 कौमो को एक होकर कार्य करना पड़ेगा।
यह विचार राज्यमंत्री रह चुकी पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया ने व्यक्त किए। आप पेटलावद शहर के उत्कृष्ट विद्यालय के खैल मैदान पर यंग स्टार क्रिेकेट क्लब के तत्वाधान में सांतवी मर्तबा आयोजित हो रहे ओपन टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में यहां पहुंची थी।
आपके साथ विशेष अतिथि के रूप में एसडीओपी सोनू डावर, टीआई संजय रावत, अतिथि के रूप में जिला उपाध्यक्ष हेमंत भट्ट, पार्षद लाला चोधरी, कीर्तिश चाणोदिया मौजूद थे। अध्यक्षता नपं अध्यक्ष मनोहरलाल भटेवरा ने की। सर्वप्रथम अतिथियो ने मां सरस्वती के चित्र पर विधिवत पूजा-अर्चना कर माल्यार्पण कर स्पर्धा की शुरूआत की। इसके बाद सभी अतिथियो ने मैदान में पहुंचकर उद्गाटन मैच में हिस्सा ले रही दोनो टीमो के खिलाडियो से परिचय प्राप्त किया।
सुश्री भूरिया ने आगे कहा स्वस्थ्य रहने के लिये खेलकूद भी आवश्यक है और खेल को खेल की भावना से खेला जाए। इस तरह की लोकप्रिय खेलों का आयोजन होना आवश्यक है। खेल प्रतियोगिताओं में यहां खिलाडियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है, वहीं युवा पीढ़ी को इसमें शामिल कर नशे जैसी सामाजिक कुरीतियों से भी दूर रखा जा सकता है।
एसडीओपी सोनू डावर ने कहा खेल प्रतियोगिता से खेल और खिलाड़ीयो की प्रतिभा निखरती है। खेल से शरीर स्वस्थ्य और तंदुरूस्त रहती है। प्रतियोगिता से ही खिलाडियो मे गुणवत्तापूर्ण खेल दिखाने और खेलने का मौका मिलता है। खेल आज के जीवन मे स्वस्थ्य तन मन का माध्यम भी है।
टीआई संजय रावत ने कहा खेल व्यक्ति के जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। हर किसी को खेल के लिए समय निकालना चाहिए। इससे शरीर हमेशा चुस्त दुरुस्त रहता है। उन्होंने युवाओं से नशाखोरी से दूर रहने का आवाहन किया।
नपं अध्यक्ष श्री भटेवरा ने कहा खेल भाई चारे की भावना को भी आगे बढ़ाने का काम करते हैं। उन्होंने युवाओं को अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हमेशा वही कार्य करने चाहिए जिससे समाज को कुछ मिल सके। हम जितने अच्छे कार्य करेंगे उतने ही बेहतर समाज का निर्माण करने में सफल होंगे। संचालन लोकु परिहार ने किया। आभार अनिल चौधरी ने माना।
निर्मला भूरिया के विशेष सहयोग से हो रहा है यह टूर्नामेंट-
आपको बता दे कि सुश्री भूरिया ने इस टूर्नामेंट में विशेष सहयोग दिया है। उन्होंने फिर से युवाओ को एक प्लेटफार्म देने के लिए पेटलावद में एक बड़ा और अनोखा आयोजन करवाने जा रही है। जिसकी पूरे क्षेत्र में भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है।
टूर्नामेंट में ये देंगे विजेताओ को पुरस्कार-
शासकीय उत्कृष्ट स्कूल के मैदान पर होने वाले टूर्नामेंट में प्रथम पुरूस्कार पेटलावद की पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया की ओर से 41 हजार रूपए, द्वितीय 21 हजार रूपए युवा समाजसेवी दीपक निमजा की ओर से दिया जाएगा। इसके साथ ही मैन ऑफ द सीरीज (2,500) वार्ड 5 के पार्षद कमलेश लाला चोधरी, बेस्ट बालर टूर्नामेंट (2,100) भाजपा मण्डल मंत्री दीपक राठौड़, मैन ऑफ द मैच फायनल (1,500) भाजपा मण्डल महामंत्री संजय कहार,, मैन ऑफ द मैच सेमीफायनल 1 (1,500) लोकू परिहार, मैन आफ द मैच सेमी फायनल-2 (1500) पूर्व पार्षद व भाजपा नेता शंकर राठौड़, बेस्ट केच (1,000) कमलेश परमार, बेस्ट बेट्समेन टूर्नामेंट (1,100) पूर्व भाजपा जिला मंत्री सोनिया ओसारी, बेस्ट फील्डर टूर्नामेंट (1000) वार्ड 14 पार्षद किर्तीैश चाणोदिया, बेस्ट सिक्स टूर्नामेंट (1100) श्रीमती कांता निलेश मीणा की ओर से, बेस्ट हूटर (500) झाबुआ लाइव न्यूज चैनल की ओर से रखे गए है।

*सातवां ओपन टेनिस क्रिकेट महाकुंभ पहला दिन-*
*पहला राउंड*
पहला मैच: मार्निंग क्रिकेट क्लब vs थांदला-11
पहली इनिंग 7 ओवर 63 रन : मार्निंग क्रिकेट
दूसरी इनिंग: 6 ओवर में 64 रन
*1.थांदला विजेता*
दूसरा मैच: रायपुरिया-11 vs मेघनगर ढाकिया-11
पहली इनिंग: 6 ओवर 66 रन-रायपुरिया
दूसरी इनिंग: 3 ओवर 68 रन
*2. मेघनगर ढाकिया-11 विजेता*
तीसरा मैच: सुपर स्टार vs D कम्पनी
पहली इनिंग: 6 ओवर 119 रन
दूसरी इनिंग: 6 ओवर 122 रन (उच्च स्कोर)
*3. D कम्पनी विजेता*
चौथा मैच: घाटाबिल्लोद vs मास्टर-11
पहली इनिंग: 6 ओवर 52 रन- मास्टर-11
दूसरी इनिंग: 3 ओवर 54 रन
*4. घाटाबिल्लोद विजेता*
—–
*दूसरा राउंड-*
पांचवा मैच: थांदला vs मेघनगर
पहली इनिंग: 5 ओवर 50 रन- थांदला
दूसरी इनिंग: 2 ओवर 51 रन
*5. मेघनगर विजेता*
छटा मैच: घाटाबिल्लोद vs D कम्पनी
पहली इनिंग: 5 ओवर 60 रन
दूसरी इनिंग: 5 ओवर 59 रन
*6. घाटाबिल्लोद विजेता*
—///—–
*क्वाटर फाइनल मुकाबला*
सातवां मैच: घाटाबिल्लोद vs मेघनगर
पहली इनिंग: 6 ओवर 51 रन-घाटाबिल्लोद
दूसरी इनिंग: 3 ओवर 51 रन
*7. मेघनगर विजेता*
—————————–
*पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम बनी- मेघनगर ढाकिया 11*