रोगमुक्ति और स्वाईन फ्लू से बचाव के योग परिवार की महिलाओं ने किया अनूठा पाठ

- Advertisement -

झाबुआ। सर्वे भवन्तु निरामया के महामंत्र को लेकर देश, प्रदेश, अंचल एवं नगर में सभी की आरोग्यता की कामना को लेकर स्थानीय योग परिवार की महिलाओं द्वारा शुक्रवार को प्रातः साढे पांच बजे से सात बजे तक स्थानीय कालेज रोड स्थित योगासन भवन में हनुमान चालीसा, बजरंग बाण एवं रामस्तुति के पाठ का आयोजन किया गया।

योग परिवार की प्रमुख सुश्री रूक्मणी वर्मा एवं मधु जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय में पूरे देश, प्रदेश एवं जिले में स्वाईन फ्लू के साथ ही अन्य मौसमी बीमारियों के संभावित प्रकोप को लेकर आम लोगों में दहशत की भावना बनी हुई है। हनुमान चालीसा मे तुलसीदास जी स्वयं लिखा है कि “नासे रोग हरे सब पीडा जपत निरन्तर हनुमत बीरा” तथा हनुमान चालिसा का सात बार पाठ करने से सभी रोगों के निवारण होने का उल्लेख होने से योग परिवार द्वारा सर्व मंगल की कामना को लेकर हनुमान चालीसा का सतत सात बार पाठ करने के साथ ही बजरंगबाण एवं श्रीराम स्तुति का सामूहिक पाठ किया गया।

5

इस कार्यक्रम में रूक्मणी वर्मा के अलावा, मधु जोशी, ज्योति जोशी, शिवकुमारी सोनी, कृष्णा चौहान, हंसा उपाध्याय, माया पंवार, अंशु मेहता, उर्वशी मालवीया, निशा सोलंकी, जरीना अंसारी, आयजी, साधना वास्केल, भावना जैन, कृष्णा शेखावत, शांति ब्रजवासी, मंगला राठौर, निता शाह, रजिया, प्रतिभा कापसे आदि ने सूर्योदय के पूर्व ही सामूहिक हनुमान चालिसा के पाठ किये। योग परिवार ने परमात्मा से प्रार्थना की कि जो लोग विभिन्न रोगों से ग्रसित है उन्हे आरोग्यता प्रदान करें तथा सभी लोगों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें । इस अवसर पर हनुमानजी की आरती के साथ ही प्रसादी वितरण भी किया गया।