प्रसूति के लिए नर्स पर रिश्वत लेने का आरोप, परिजन ने मेडिकल ऑफिसर से की शिकायत

0
963

भूपेंद्र नायक, पिटोल

पिटोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्व में भी कई बार प्रसूति के लिए आई महिलाओं के परिजनों से रुपया  मांगने की शिकायतों की। कई बार समाचार पत्र के माध्यम से भी प्रशासन को एवं विभाग को अवगत कराया था परंतु हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौयां के दौरे के बाद कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद कार्रवाई हुई है और जनता भी जागरूक हुई है।

इसी के तहत पिटोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 22.09. 2022 को झाबुआ की हीरापुर की सुमित्रा पति बदीया हटीला प्रसूति के लिए पिटोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती हुई और उसे उसी दिन प्रसूति हो गई। प्रसूति रात्रि में हुई थी तो रात्रि में जो नर्स ड्यूटी पर थी उसने सुमित्रा के परिजनों से ₹600 प्रसूति के लिए थे, परंतु पिटोल स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल अधिकारी  को दो-तीन दिन बाद जब वे डिस्चार्ज करने एवं रोजाना मरीजों के लिए राउंड पर स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे थे तब महिला के परिजनों ने ₹600 लेने की शिकायत डॉक्टर अंतिम बडोले से की मेडिकल अधिकारी ने यह बात अपने विभाग के उच्च अधिकारी को बताई उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार रात्रि में जो नर्स ने पैसे लिए थे। उसके खिलाफ पंचनामा बना कर उच्च अधिकारियों को भेजा।

अधिकारी बोले

वरिष्ठ अधिकारियों को पंचनामा बनाकर भेज दिया है इसकी जांच कमेटी द्वारा  की जाएगी और जांच मे दोषी पाए जाने पर कारवाई की जाएगी।

डॉक्टर अंतिम  बडोले, मेडिकल अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  पिटोल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here