सड़क को क्रॉसिंग कर बना दी चौड़़ी व तिरछी नाली बनी परेशानी का सबब

- Advertisement -

 लापरवाही से इस तरह बनाई चौड़ी तिरछी नाली, नाली पर जाली भी नही लगाई।
लापरवाही से इस तरह बनाई चौड़ी तिरछी नाली, नाली पर जाली भी नही लगाई।

मामला रायपुरिया घोडाथल मार्ग का
झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट-
रायपुरिया-घोडाथल मार्ग पर रायपुरिया की नई कॉलोनी के वार्ड 16-17 में सीसी सड़क निर्माण के साथ नालियों का निर्माण किया गया था नालियों के निर्माण के दौरान यहा विवाद हुए कुछ रहवासियों ने अपने घरों के सामने नालियों का निर्माण नहीं करने दिया तो ठेकेदार ने ग्राम पंचायत के साथ मिलकर यहा सड़क को क्रासींग कर चोडी ओर तिरछी नाली बना दी जो अब राहगीरों के लिए मुसीबत बन रही है। दरअसल ग्राम पंचायत और सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार ने यहां पर सड़क को खुदवाकर नाली बनाई सड़क को क्रॉस कर चौड़ी और तिरछी बनाई लिहाजा यहा से गुजर रहे दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तिरछी-चौड़ी नाली होने से यहां से गुजरते समय दोपहिया वाहनों के पहिये नाली में फंस रहे है। इस मोहल्ले के अधिंकाश रहवासी हाट बाजार मे अस्थाई दुकाने भी लगाते है। रोजाना सुबह शाम उन्हे अपनी दुकान लगाने के लिए इस तिरछी नाली से होकर अपनी ठेलेगाड़ी को ले जाना होता है। ऐसे मे इन रोजाना दुकान लगाने वाले छोटे व्यापारियों को भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। कुछ लोगो के नाली नही बनवाने के कारण यहा सड़क को क्रास कर नाली बना दी परन्तु अब इसका खामियाजा यहां से गुजरने वाले हर राहगीर को भुगतना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत के सचिव मोहन मावी का भी निवास स्थान इसी मोहल्ले में है ओर रोजाना वो भी इसी नाली पर होकर गुजरते है।
नाली की चौड़ाई अधिक, लगाना चाहिए जाली
सड़क को क्रॉस कर बनाई गई इस चौड़ी तिरछी नाली की चौड़ाई अधिक कर दी गई जिससे यहा से गुजरने वाले दोपहिया वाहन चालक आदी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण ठेकेदार ओर ग्राम पंचायत की लापरवाही हे की यहा नाली का तिरछा और चौड़ी कर निर्माण कर दिया गया परन्तु नाली के उपर जाली नही लगाई गई मोहल्लेवासियों ने स्थानीय पंचायत प्रशासन से मांग की है कि जल्द यहा नाली के उपर जाली लगाई जाए ताकि राहगीरों कर समस्या का समाघान हो सके।
इनकी सुनो….
सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री सड़क योजना में किया गया है। राहगीरों को आ रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए ग्राम पंचायत मे चर्चा कर समाधान करवाएंगे।
– मोहन मावी, सचिव