शादी समारोह में मधुमक्खियों का हमला, दूल्हे की करीबी रिश्तेदार की मौत

May

पेटलावद  : पेटलावद के समीप ग्रामीण इलाके में एक विवाह समारोह में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। यहां एक शादी समारोह के दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य बाराती घायल हो गए।

घटना पेटलावद के समीप कचराखदान गांव की है। यहां शादी समारोह में उस वक्त हडकंप मच गया जब मधुमक्खियों के एक बड़े झुंड ने बारात पर हमला कर दिया। इसके बाद शादी समारोह से हर कोई अपनी जान बचाकर भागने लगा। हालांकि, दुल्हे फुफासा इस दौरान खुद को नहीं बचा सके। वह मधुमक्खियों से बुरी तरह घिर गए और इस हमले में उनकी मौत हो गई। कई घायलों को पेटलावद के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां कुछ की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

Bee Attack

दरअसल, मृतक प्रभु भूरिया शादी समारोह के दौरान आतिशबाजी कर रहा था। इसी आतिशबाजी के दौरान मधुमक्खियों के झुंड का हमला कर दिया।

प्रदेश में मधुमक्खियों के हमले का यह लगातार दूसरा मामला है। इसके पहले बुधवार को सीहोर जिले के इछावर में एक शव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों के पीछे मधुमक्खियों के झुंड ने आक्रामण कर दिया। करीब दो किलोमीटर तक लोग मधुमक्खियों से बचने के दौडे लेकिन फिर कई को जख्मी कर दिया। इनमें से चार की हालत गंभीर है।

कवान नाले के पास शमशान घाट में माखन सेन नामक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में गांव के लोग शामिल होने गए थे। अर्थी को इन लोगों ने नीचे रखकर कंडे जलाए थे कि उसका धुआं मधुमक्खियों के छत्ते में चला गया और मधुमक्खी भिनभिनाते हुए झुंड में भागीं। इससे अंतिम संस्कार में शामिल होने आए लोगों ने भी दौड लगा दी।