मूसलाधार बारिश से थांदला में पानी ही पानी

May

thandla thandla3

एमजी रोड में भरा पानी
एमजी रोड में भरा पानी

IMG-20160803-WA0170झाबुआ लाइव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट-
मंगलवार की रात थांदला में 6 इंच बारिश दर्ज की गई जिसके चलते नगर दोनों ओर बहने वाली नदिया अपने पूरे शबाब पर रही, तो इसके विपरीत नगर की बस्तियों में एवं मुख्य मार्ग पर दुकानों में पानी घुस गया जिससें जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। इसी के साथ महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पानी घुस जिसके चलते वहां रखा जनरेटर खराब हो गया। वहीं राजापुरा के नगर परिषद पर घुस्साएं लोगों ने चक्काजाम किया।
6 इंच बारिश
thandla1बीते 24 घंटों से चल रही बारिश ने नगर को तरबतर कर दिया। प्रशासन द्वारा दर्ज आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 148 मिमी वर्षा दर्ज कि गई, जिसमे सबसे अधिक बारिश मध्य रात्रि3 बजे प्रात: 6 बजे की बीच हुई। बारिश के चलते स्कूल भी बंद रहे।
बस्तिया जलमग्न
देर रात हुई तेज बारिश से बस्तियों के लोगों खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा। राजापुरा के रहवासियों ने बताया कि अल सुबह तकरीबन 4 बजे नाले का पानी घरों में घुस गया। बर्तन घरों में तैरने लगे व घर में बंंधे मवेशी भी पानी में डूबने लगे। वही घर का सारा सामान पानी में डूब गया। काफी मशक्कत के बाद पानी सुबह 9 बजे बाहर निकाल पाए।
चक्काजाम
thandla12राजापुरा में बारिश का पानी घर में घुसने से परेशान हुए रहवासियों गिरते पानी एमजी रोड पर बस स्टैंड पर चक्काजाम किया। करीब आधे घंटे जाम के बाद प्रशासन की ओर से एसडीएम आरएस बालोदिया मौके पर पहुंचे पर घुस्साएं लोगों को शांत कर जाम समाप्त करवाया एवं नगर परिषद कर्मियों से जेसीबी से नाले में फंसी गंदगी को साफ करवाया जिसके बाद बारिश का पानी निकल सका।
पेड़ गिरा
जवाहर मार्ग पर सहकारी बैंक के समीप तेज बारिश एवं हवा से वर्षो पुराना पेड़ धराशायी हो गया, जिससे मार्ग अवरुद्ध हुआ एवं बिजली के तार भी टूट गए।
स्कूलों में अवकाश
जिले में अतिवृष्टि के कारण विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए जिले मे संचालित समस्त शासकीय-गैर शासकीय एवं अनुदान प्राप्त प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में बुधवार को को विशेष अवकाश जिला कलेक्टर द्वारा घोषित किया गया।
गुजरात- राजस्थान मार्ग अवरुद्ध
84b88dc1-b72c-419b-a254-c133bd5c5345मूसलाधार बारिश के चलते गुजरात एवं राजस्थान को जोडऩे वाला खजूरी में पुल के ऊपर से पद्मावती नदी बहने लगी जिस कारण दो ओर जाने आने वाले वाहनों को लंबे समय तक जाम में फंसे रहे। पुल से पानी उतर जाने के बावजूद भी सुरक्षा की दृष्टि से वाहनों को पुल पर से निकलने से स्थानीय प्रशासन द्वारा रोका गया। प्रशासन को सूचना थी कि ऊपर की तरफ तालाब के फूट जाने की आशंका हैै जिससे पुल पर बहाव ओर भी तेज होने की संभावना है ।
एमजी रोड पर दुकानों मे घुसा नाले का पानी
शांति नगर कालोनी की आरे से आने वाले तेज बहाव से एमजी रोड पर अष्ट हनुमान मंदिर काम्लेक्स एवं उसके सामने की सारी दुकानों मे पानी घुस गया। सभी दुकान दारों ने बाल्टियों से एवं मोटर लगा कर दुकानो से पानी बाहर निकाला।
बाजार बंद
तेज बारिश के चलते व्यापारियों ने अवकाश मना कर बारिश का आनंद लिया। युवाओं की एवं बच्चों की टोलियों ने वाहनों से घूम बारिश का आनंद लिया।
विपणन सहाकारी संस्था के गोदाम में घुसा पानी
विपणन सहकारी संस्था के गोदमों में बारिश का पानी घुस गया जिससे वहा रखे अनाज एवं अन्य सामग्री गीली हो गई। बीएल पाटीदार ने बताया कि बारिश का पानी गोदामों घुस गया जिससे बहुत सा अनाज गिला हो गया है। पद्मावती नदी पर बनी रुंडीपाड़ा रपट के दोनों ओर मुहाने पर बनी घुमटियों एवं दुकानों मे नदी के तेज बहाव के चलते पानी घुस गया व रुंडीपाड़ा की ओर बनी दो घुमटिया तेज बहाव में बह गई।