माही फ्लोराइड परियोजना का पानी हुआ शुरू

- Advertisement -

झाबुआ लाइव ने उठाए थे मुुद्दे
झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट-
तकनीकी खराबी ओर बिजली कनेक्शन नहीं मिलने के कारण पिछले एक माह से माही फ्लोराइड परियोजना ठप हो गई थी। लिहाजा क्षेत्र में जलसंकट बढ़ गया था। इस परियोजना के माध्यम से रायपुरिया सहित जामली झकनावदा व आसपास की कई पंचायतों को पानी सप्लाई किया जाता था किन्तु अचानक बंद हुई इस योजना से पेयजल सप्लाई व्यवस्था गड़बड़ा गई थी।
माही परियोजना क्ष़ेत्र के लिए संजीवनी मानी जा रही हे चुकी गर्मी के दिनों में भू-जल स्तर गिर जाने से ग्राम पंचायतों को नल-जल योजना चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था जब माही परियोजना शुरू हुई थी तो सभी ने राहत की सांस ली थी परन्तु तकनीकी खामियीं से एक माह से बंद पड़ी परियोजना को बुधवार को फिर से सुचारू कर दिया गया है जिससे क्षेत्र में बढ़ रहे जलसकंट से ग्रामीणो को राहत मिलेगी।
सभी को मिलेगी राहत-
बुधवार को फिर से शुरू हुई माही परियोजना से सभी को राहत मिल जाएगी। इससे पहले ग्रामीण भी पेयजल के लिए निजी नलकूप और निजी टैंकरों से पैसा देकर पेयजल जुटा रहे थे ग्राम पंचायत भी बनी पंपावती जलाशय से जैसे तैसे करके व्यवस्था चला रही थी ।
स्थाई बिजली कनेक्शन होने से नहीं होगी दिक्कत
माही फ्लोराइड परियोजना के अंतर्गत माही परियोजना प्लांट पर मोटर शिफ्टिंग करने के साथ स्थाई बिजली कनेक्शन भी हो चुका है। बुधवार को यहा से पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई। अब सभी तकनीकी खामियीं को दुरुस्त करने के साथ स्थाई बिजली कनेक्शन हो जाने से व्यवस्था सुचारू रहेगी जिससे क्षेत्र मे पानी की दिक्कत नहीं आएगी।
– जितेन्द्र मावी कार्यपालक इंजीनियर पीएचई झाबुआ

1 - रायपुरिया सार्वजनिक कुएं पर आना शुरू हुआ माही का पानी।
1 – रायपुरिया सार्वजनिक कुएं पर आना शुरू हुआ माही का पानी।