बाजारो में दुकाने खुलने सें लौटी रौनक, जन-जीवन हुआ सामान्य

May
- शांति व्यवस्था के बीच पुलिस जवानों ने भी शांति का अनुभव किया।
– शांति व्यवस्था के बीच पुलिस जवानों ने भी शांति का अनुभव किया।

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
लगातार तीन दिन के बंद के बाद रविवार को पेटलावद के बजारों मे एक बार फिर रौनक लौटी। तीन दिन से जो दुकाने बंद थी वह खुलने लगी है। और लोगो ने राहत की सांस ली है। प्रतिदिन की तरह बडे व्यापारियो समेत फुटकर और घुमटीधारियों व हाथ थेले पर व्यवसाय करने वाले फुटकर व्यापारियों द्वारा अपनी अपनी दुकाने लगाई। सब्जी वालों और किराना व्यापारियों के यहां महिलाओं की और खरीदारों की खासी भी देखी गई वहीं रेस्टोरेट और चाय नाश्ते की दुकानों पर भी लोगो ने आम दिनों अपेक्षा रविवार को अधिक खरीददार करते हुए जल पान किया। आगामी त्योहारों समेत इस इस सप्ताह महिलाओ का विशेष पर्व करवाचौथ होने कारण बाजार मे महिलाओं द्वारा व्रत से संबंधित आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की। तीन दिन से बंद होने के कारण अस्तव्यस्त जनजीवन रविवार को पुन: पटरी पर लौट आया लोगो ने राहत की सांसलेते अपने अपने दैनिक कार्यो को तीव्रता से निपटाया।
एसडीओपी और टीआई की तब्दील पुन: रोकी
शनिवार शाम को कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखमे हुए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एसडीओपी राकेश व्यास का चार्ज आरसी भाकर एसडीओपी पदस्थी भोपाल और टीआई करणीसिंह शक्तावत का प्रभार बालाघाट टीआई नरेन्द्र यादव को सौपे जाने का मौखिक आदेश पेटलावद आने के बाद दोपहर तक एसडीओपी और टीआई का प्रभार ग्रहण करने लिए मिली सूचना अनुसार कोई भी अधिकारी पेटलावद नहीं पहुंचा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने दिए गए आदेश को भी रोका है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने पता चला की रविवार को एसडीओपी और टीआई का प्रभार संबंधी आदेश मे भोपाल स्तर से कोई निर्देश नही है इसलिए अभी एसडीओपी और टीआई की तब्दीली रोकी गई।
पुलिस टीमें अभी तक पेटलावद में
शांति व्यवस्था के बीच पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टिी से बुधवार रात्री मे बुलाई गई पुलिस की टीम पांच दिन बाद आज भी पेटलावद मे मौजूद है कई स्थानो पर पुलिस का दल विभिन्न स्थानो पर तैनात है। सोमवार तक स्थिति यथावत रहने पर बल वापस भेजा जा सकता है पुलिस द्वारा जितनी संख्या मे पुलिस बल बुलाया था। वह आज भी पेटलावद मौजूद है नगर में शांति होने से पुलिस बल भी थाने पर ही बेठकर ठंडी छांव का आंनद ले रहा है।