पेटलावद विधायक रायपुरिया की लगातार कर रही है उपेक्षा, विधायक निधि के टैंकरों का उपयोग हो रहा ईंटभट्टों में

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट-
जब से क्षेत्रीय विधायक निर्मला भूरिया विधायक बनी है तब से अब तक विधायक भूरिया ने रायपुरिया को अपनी विधायक निधि से ज्यादा कुछ नहीं दिया है। यह हम नहीं रायपुरिया की जनता कह रही है। पूर्व सरपंच के कार्यकाल से लगातार पानी की टैंकर की मांग की जा रही है जो अब तक भी पूरी नहीं हुई है। वर्तमान सरपंच सुखराम मेड़ा ने सरपंच बनने के बाद रायपुरिया में कई जगह सीसी सडक़ का निर्माण करवाया। उन्होंने क्षेत्र की विधायक निर्मला भूरिया के समक्ष रायपुरिया के विकास के लिए कई मांगे भी रखी जिसमें रायपुरिया की प्रमुख मांग कचरा वाहन है, इसके साथ सीसी सडक़ की भी मांग भी उनके द्वारा की गई है।
नहीं की जा रही मांगे पूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वछता अभियान को सार्थक बनाने के पुरजोर प्रयास कर रहे है लेकिन इसके विपरीत रायपुरिया पंचायत कचरा वाहन से भी वंचित है। बताया जा रहा है। बामनिया की नवनिर्वाचित सरपंच को बामनिया के लिए कचरा वाहन सौंपा जा रहा है लेकिन रायपुरिया की उपेक्षा की जा रही है जब भी विधायक से रायपुरिया के लिए कचरा वाहन की मांग को पूरा करने की बात की जाती है तो वे एक ही जवाब देती है कि जिस फर्म को कचरा वाहन के लिए ऑर्डर किया था उसका मध्यप्रदेश शासन से रजिस्ट्रेशन नहीं था। इसलिए कचरा वाहन उपलब्ध नहीं हो पाया है लेकिन जनता के आरोप है कि रायपुरिया के विकास के लिए विधायक कोई सहयोग नहीं करना चाह रही है। स्थानीय ग्राम पंचायत भी अपनी तमाम मांगों को लेकर विधायक के समक्ष पहुंच चुकी है लेकिन विधायक लगातार रायपुरिया की उपेक्षा ही कर रही है पिछले दिनों हायर सेकंडरी स्कूल में साइकिल वितरण समारोह के दौरान भी विधायक भूरिया ने स्कूल के विद्यार्थियों को पीने के पानी के लिए आरओ फिल्टर लगाने की घोषणा की थी वह भी आज तक पूरी नहीं हो सकी है जनता तो ये भी कह रही है कि जब भी विधायक रायपुरिया में पार्टी के किसी आयोजन में आती है तो उनके आगे पीछे चलने वाले नेता केवल अपनी ही रोटियां सेंकते नजर आते है और वह सिर्फ और सिर्फ मंच पर बैठने में अपनी जिज्ञासा रखते है। उन्होंने कभी रायपुरिया के विकास के लिए कोई मांग या पंचायत द्वारा की गई मांगों को पूरा करवाने के कोई प्रयास नहीं किए।
विधायक निधि का टैंकर का उपयोग ईंट भट्टे में-
विधायक निधि के टैंकर ग्रामीणों की प्यास कम बुझा रहे निजी निर्माण कार्य में ज्यादा सहयोग कर रहे है। इधर पिछले पंचायत कार्यकाल से लगातार पानी के टैंकर की मांग विधायक निर्मला भूरिया से की जा रही है लेकिन रायपुरिया को टैंकर तो नसीब नहीं हो पाया लेकिन रायपुरिया के आसपास की ग्राम पंचायतों में विधायक ने ग्रामीणों की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए जो टैंकर विधायक निधि से प्रदत्त किए है वो ग्रामीणों की प्यास को कम बुझा रहे है, निजी निर्माण कार्यो में ज्यादा काम रहे हैं।