पुलिस हलचल जिला झाबुआ

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडीटर

कप्तान साहब का करिश्मा

झाबुआ के पुलिस कप्तान विनीत जैन ने 14 जनवरी को अपना एक साल पूरा कर लिया .. इस दोरान कप्तान साहब के खाते मे तीन बडी उपलब्धियां रही है पहला जिले मे महिलाओ के खिलाफ अपराध 50 % कम हुऐ है यह बडी बात है दूसरा उनके समय लोकसभा चुनाव – विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निपट गये ओर तीसरा कही भी सांप्रदायिक तनाव या अप्रिय हालात नही बने .. इसलिऐ पुलिस कप्तान जैन को विभाग की ओर से भी बधाई मिली है ।

इधर टीआई साहब ने लागू कर दिया NRC

इन दिनो झाबुआ जिले के एक टीआई साहब ऐसे तुनकमिजाज है कि उन्होंने अपने थाने मे NRC लागू कर दिया है दरअसल इन टीआई साहब को अल्पसंख्यकों से परहेज है इसलिऐ इन साहब ने एक पत्रकार कम कैमरामैन को सरेआम धमकाया है ओर थाने पर निर्देश दिये कि इसकी थाने मे इंट्री बंद की जाये ओर कागजात मांगे जाये .. हालांकि कुछ अन्य पत्रकारों से ऐसे कागज उक्त साहब नही मांग रहे है .. आपको बताते चले कि इस तरह के एक मामले मे साहब बहुत पहले लाइन हाजिर हो चुके है ओर उनका एक परिचय यह भी है कि वह खुद अभी जमानत पर है वह भी एक दज॔न से अधिक धाराओं मे ओर दूसरो पर धाराऐ लगाने की धमकीया देते फिरते है आपको यह भी बता दे कि मामला अब मुख्यमंत्री के दरबार मे पहुंचने वाला है ।

बहाल हुऐ टीआई साहब

एक मामले मे जबरन नपे राणापुर के टीआई रहे कैलास चोहान का निलंबन समाप्त हो गया है हालांकि अभी उन्हे फील्ड पोस्टिंग नही मिली है संभवतः जांच के बाद ही पोस्टिंग मिलेगी .. उन पर आरोप लगा था कि लेखन रिपोर्ट के बिना उन्होंने चालान कर दिया था इसलिऐ कप्तान साहब नाराज हो गये थे वही अंदर खाने की खबर यह है कि प्रदेश के कप्तान साहब से एक डेलीगेशन मिला था ओर वह नाराज हो गये थे यानी सीएम साहब इसलिऐ कैलास चोहान नप गये थे ।

यह रसीदो का झगड़ा क्या है ?

झाबुआ के कुछ समाचार पत्रों मे ओर सोशल मीडिया ग्रुपो मे इन दिनो झाबुआ पुलिस की चालानी कारवाई की कुछ ओरिजनल ओर कुछ काब॔न कापी की रसीदें तैर रही है बताया जा रहा है कि इसमें ओरिजनल की राशि अलग ओर काब॔न कापी की राशि अलग अलग दिख रही है अब यह दाल मे काला है या दाल ही पूरी काली है यह जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन क्या जांच होगी ?

 

)