पम्पावती जल उपभोक्ता चुनाव वार्ड 1-2-4-5-6 निर्विरोध तो वार्ड 3 पर होंगे ठाकुर भूपेंद्रसिंह और गोपाल पाटीदार आमने सामने

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की ग्राउंड रिपोर्ट-
पम्पावती जल उपभोक्ता संस्था के संचालक मंडल के चुनाव 6 नंवबर को होना है उससे पहले ही नाम वापसी के बाद से ही स्थिति साफ चुकी है यहां पर वार्ड 1 से रामचन्द्र पाटीदार, 2 से नाथूलाल चम्पालाल, 4 से कालू सिंगाड, 5 से रमेश लाला और 6 में रामचन्द्र र्निविरोध तो वार्ड तीन में चुनाव होना है।
वार्ड तीन के लिए 523 मतदाता बूथ क्रमांक-77 पर करेंगे मतदान-
वार्ड तीन मे रामनगर के 241, रायपुरिया के 85, कुडवास के 83, ओर सुवरपाडा के 115 मतदाता है जो मतदान करेंगे। प्ंापावती जलाशय जल उपभोक्ता समिति के वार्ड तीन में रामनगर से राजनीति में पहली बार कदम रखने वाले गोपाल पाटीदार और रायपुरिया के दो बार पंपावती जलाशय के अध्यक्ष रह चुके ठाकुर भूपेंद्रसिंह के बीच कड़ा मुकाबला होना है, संभावना तो ये जताई जा रही है कि यह मुकाबला बेहत ही चुनौतीपुर्ण रहने वाला है।
आईये जाने कैसे होगा चुनौती का मुकाबला-
रामनगर के गोपाल पाटीदार रामनगर के निवासी है और उनका रामनगर का निवासी होना उनका एक बडा प्लस पाइंट रहेगा दूसरा उनका प्लस पाइंट यह है कि 523 मतदाता में से 241 मतदाता रामनगर के है और रामनगर से सटी कुडवास पंचायत क्षेत्र के लगभग 85 मतदाता है यदि एक तरफा मतदान की नौबत आ गई तो यह चुनाव भूपेन्द्रसिंह के लिए चुनौती भरा साबित हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे की रामनगर के कई दिग्गज अंदर ही अंदर गोपाल पाटीदार के पक्ष में रामगर और कुडवास में जमीनी स्तर पर तैयारियां कर रहे हैं। इसके अलावा रायपुरिया और सुअरपाडा मे भी बदलाव लाने की बाते कही जा रही है। इसमें जमीनी तहकीकात से यह सभांवना जताई जा रही है कि यह चुनाव बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। हालांकि चुनाव के पूर्व कुछ भी कहा जा सकता है, कई तरह के गणित ज्ञान अपने अपने स्तर पर लगाए जाते है, लेकिन से गणित ज्ञान चुनाव के परिणाम आने के बाद ही तय हो पाते है।
दूसरे एंगल से देखे तो ठाकुर भूपेन्द्रसिंह भी कम नहीं
देखा जाए तो भूपेन्द्रसिंह का भी क्षेत्र में काफी दबदबा है वो दो बार पंपावती जल उपभोक्ता के अध्यक्ष पद पर काबिज रह चुके है। राजनीति के कुशल जानकार भी इनके पास वो कला है कि चुनाव के पहले कब क्या और कैसे कहां क्या करना है? जबकि रामनगर के गोपाल पाटीदार राजनीति में अभी नए है। रामनगर और कुडवास में वोट बैंक ज्यादा है अगर वहा की बात की जाए तो भूपेन्द्रसिंह भी यहां कम नहीं दिख रहे ठाकुर भूपेन्द्रसिंह भी अपने स्तर पर जमीनी तैयारियों छुपारुस्तम की तरह कर रहे है। रायपुरिया और सुअरपाडा से ये अभी की स्थिति में प्लस में है। रायपुरिया में यह दो बार जल उपभोक्ता समिति के अध्यक्ष रह चुके है। इसलिए इन्हें कम नहीं समझा जा सकता। ठाकुर भूपेन्द्रसिंह की राजनीतिक कला गोपाल पाटीदार को भी भारी पड़ सकती है। ऐेसे मे ये चुनाव बेहत ही रोमांचक और कड़ा मुकाबला होने के आसार के अनुमान लगाए जा रहे है।
मुकाबला हो सकता है कड़ा-
जमीनी हकीकत से वकिब हुआ जाए तो कोई बदलाव की बात कर रहा है तो कोई भूपेन्द्रसिंह के कार्यो से संतुष्ट होने की बात कह रहा है। अब जनता क्या चाहती है यह तो 6 नंवबर को मतदान के बाद आने वाले परिणाम ही तय करेंंगे। यह मुकाबला कड़ा होना इसलिए भी बताया जा रहा है कि जो प्रत्याशी यहा से विजय होगा वह संभवत: अध्यक्ष का भी दावेदार हो सकता है। इसलिए दोनों ही प्रत्याशियों ने अपनी अपनी जमीनी तैयारियां तेज कर दी है।