पंथ बोराली स्वास्थ्य केंद्र में ठेकेदार के घटिया निर्माण से मरीजों की बढ़ी परेशानी

- Advertisement -

10 IMG-20160904-WA0097झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट
पहले तो गलत जगह का चयन उसके बाद ठेकेदार की मनमर्जी का कार्य जिस पर अधिकारियों की मेहरबानी हो तो ग्रामीणों को सुविधा कैसे नसीब होगी यह आसानी से समझा जा सकता है। जी हां, हम बात कर रहे है ग्राम पंचायत करड़ावद के पंथ बोराली के उपस्वास्थ केंद्र की, जहां पहले अधिकारियों की लापरवाही से गलत जगह का चयन उसके बाद ठेकेदार से गठजोड़ इसे मरीजों के लिए परेशानी का सबब बना दिया दूर स्थान होने का फायदा सबको मिला, नहीं मिला तो केवल मरीजो को।
घटिया कार्य
ग्राम से करीब ढेड़ किमी दूर यह भवन बनाने का भरपूर लाभ ठेकेदार ने लियाए यहां भवन मनमर्जी से बनाया। आज दो साल के भीतर ही भवन जर्जर होकर टपकने लगा है। ग्रामीणों ने बताया कि कार्य के दौरान ही ठेकेदार को चेताया था लेकिन उसने सुनी ही नहीं। बताया जाता है कि उसने भवन में विद्युत फिटिंग के साथ पंखे आदि भी नहीं लगाये। यही नहीं सेफ्टिक टैंक भी घटिया होकर दुर्घटना को खुला आमंत्रण दे रहा है।
मरीजो को लाभ नहीं
इस तरह के कार्य के बाद भी जिन्हें इस भवन और व्यवस्था का लाभ मिलना वह नहीं मिल रहा है। आज भी मरीजों को भटकते हुए झोलाछाप की शरण में जाना पड़ रहा है, जिसे यह झोलाछाप डाक्टरों ने इन ग्रामीण मरीजों का जमकर आर्थिक शोषण कर रहे हैं जिसे देखने वाला जिम्मेदार भी आंखे मूंदे बैठे हैं।