धर्म ज्वाला में मिटा अहंकार, धू-धू कर जला दशनान, देखने उमड़ा जनसैलाब उमड़ा

- Advertisement -

ra

दहन देखने उमडा जनसैलाब।
दहन देखने उमडा जनसैलाब।

झाबुआ लाइव के लिए राणापुर एमके गोयल की रिपोर्ट-
नगर मे बड़े धूमधाम से विजयादशमी पर्व मनाया गया। बुराई प्रतीक रावण का दहन किया गया जिसे देखने भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा जहां जहां तक नजरे वहां तक लोग ही लोग। दोपहर से ही आसपास के ग्रामीण इलाके के लोग हुजूम नगर के दशहरा मैदान की ओर उमडऩे लगा। कलाकरों द्वारा शानदार आतिशबाजी की गई, रावण दहन इतना सैलाब पहले कभी नहीं उमड़ा। देखते वह घडी आ गई रावण का दहन हुआ धू-धू कर रावण जल गया असत्य पर सत्य की जीत हुई लोगों खुशियां मनाई, मिठाइयां बांटी एक-दूसरे गले मिलकर दशहरे की बधाई दी नगर परिषद अध्यक्ष कैलाश डामोर द्वारा रावण का दहन किया गया। इस पावन अवसर पर नपा सीमएमओ भरतसिंह टाक, एडिशनल एसपी सीमा अलावा, एसडीओपी आरएस परिहार तहसीलदार बीड़ी तमखानिया भाजपा जिला महामंत्री सभी पार्षद एंव गणमान्य नगरिक उपस्थित थै।
लकडिय़ो के लिए मची होड़
रावण दहन के पश्चात लोगों में रावण के दहन की लकडिय़ों को लेने के लिये लोगों होड़ मची हुई थी। कहते है कि इन लकडिय़ों को घर में रखने से खटमल नहीं होते हैं। लकडिय़ा लेने के लोगों की भीड़ जमा हो गई। रावण दहन के पूर्व दशहरा मैदान में कलाकारों द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई। दशहरा मैदान पर विशाल जनसमूह उमड़ा। खिलौने, खाने-पीने की दुकानों सज हुई थी।
उमड़ा जनसैलाब
बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है रावणदहन को दहन को देखने के लिये विकासखंड के 96 गांवों से भारी जनसैलाब उमड़ा। पूरा दशहरा मैदान लोगों से खचाखच भर गया। वही कई लोग दहन को आगे से देखने के लिए दो घंटे पहले से जमा हो गए।