दाहोद से आई बुरी खबर : 198 पॉजिटिव मरीजों में 17 की मौत, लगातार बढ़ रहे मरीजों से हालात चिंताजनक

- Advertisement -

राजेंद्र शर्मा,ब्यूरो चीफ दाहोद

दाहोद में कोरोना के मरीजों में लगातार हो रही बढोत्तरी से हालात चिंताजनक है। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ रही है। अनलॉक0.2 मे व्यापारिक संगठनो ने स्वैच्छिक लॉकडाउन लगाया। दाहोद जिले में आज एक बार फिर कोरोना बम धमाकों के रूप में शहर सहित जिले में कोहराम मच गया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दाहोद जिले की स्थिति आने वाले दिनों में खराब हो जाएगी। क्योंकि पिछले कुछ दिनों में मामलों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने कल 173 नमूने एकत्र किए और उन्हें जांच के लिए भेजा,जिसमे कोरोना के 12 मरीजों की पुश्ती के साथ शहर सहित जिले में हड़कम्प मच गया। जिले में कोरोना के कुल 198 कोरोना संक्रमित मरीजो में से दाहोद शहर से कोरोना के सबसे अधिक 150 कोरोना संक्रमित रोगियों की रिपोर्ट की गई थी। हलाकि यह चिंता का विषय भी बन रहा है। जबकि कोरोना के अस्पताल मे इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 118 तक पहुंच गई है, जबकि 15 कोरोना संक्रमित रोगियों की मृत्यु कि आधिकारिक जानकारी मिली है। अनलॉक 2 के पहले दिन से दाहोद जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या मे लगातार इजाफ़ा हो रहा है, जो आज तक बरकरार है। पिछले दो सप्ताह में दाहोद जिले में कोरोना मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई है। एहतियात के तौर पर दुकानदारों ने स्वैच्छिक लोक डाउन भी कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने कल 173 लोगों से नमूने एकत्र किए और उन्हें परीक्षण के लिए भेजा, जिनमें से 157 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक थी।
(1) चित्रकूट सोसाइटी के 65 वर्षीय चितरंजन सोहनलाल शाह, (2) रोशन प्रवीण चंद्र प्रजापति, 24, नि.पडाव, (3) गोधरा रोड के 41 वर्षीय मंसूरभाई बुरहानभाई नगदी, (4) मंगलाबेन भरतकुमार मोढिया, 65 वर्ष । दोलतगंज बाजार, (5) 34 वर्षीय मयूरभाई राजेंद्रभाई परमार मंडावरोड़, (6) 20 वर्षीय जयश्रीबेन बलवंत सिंह परमार नि.दुधिया, लिमखेडा (7) 50 वर्षीय दिलीप कुमार रमणभाई वरिया, उमरिया धानपुर (8) शाह मुकेश बदामि लाल मुख्य बाज़ार फतेपुरा, (9) 20 वर्षीय शाह रिचाबेन राजेशभाई मेन बाज़ार फ़तेपुरा, (10) 57 वर्षीय शाह राजेशकुमार बादामीलाल मुख्य बाज़ार, फ़तेपुरा, (11) 50 वर्षीय हुसैनीभाई कुर्बान हुसैन पहाड़वाला एमजी रोड, दाहोद (12) निकुल दीनदयाल मेकवान नि.लक्ष्मी नगर, (13) विजयभाई छोटेलाल चौहान, 44, झालोद, (14) जीतूभाई दीपकभाई माखीजानी, (15) खेमचंद नारायणदास माखीजानी, 60, सागर दास भगवानदास, माखिजानि, साथ में 16, पॉजीटिव रिपोर्ट आने पर शहर सहित जिले में हलचल मचा दी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने आज सकारात्मक कोरोना रोगियों की यात्रा के इतिहास का पता लगाया है और उन लोगों से संपर्क करने का प्रस्ताव रखा है जो उनके संपर्क में आए थे। दाहोद जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 198 मामले सामने आए हैं। हालांकि, कोरोना से 65 लोगों की इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है और 116 एक्टिव मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है जबकि 17 लोगों की मृत्यु भी कोरोना के कारण हुई है।