आदिवासी युवक को पिकअप से घसीट कर हत्या की वारदात करने वाले सभी आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए- विधायक पटेल

May

 फिरोज खान @अलीराजपुर

नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र में एक आदिवासी युवक को पीकअप से बांधकर सडक पर 100 मीटर तक घसीट कर हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मामले की सुनवाई फास्ट ट्रेक कोर्ट में करवाकर सभी आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाएं। इस घटना ने आदिवासी समाज को झकझोर कर रख दिया है। प्रदेश भर में विभिन्न जिलों में प्रतिदिन हो रही विभिन्न घटनाएं प्रदेश सरकार की नाकामी का ही परिणाम है। प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के मामले में लाचार नजर आ रही है और अपराधियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। ये बात अलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।

उन्होने कहा कि नीमच जिले में चोर समझ कर आदिवासी युवक को बुरी तरह पीटा और पिकअप से बांधकर 100 मीटर तक सडक पर घसीटा गया जिसके बाद युवक की मौत हो गई। घटना के कई घंटे बाद भी नीमच के स्थानीय प्रशासन को जानकारी नहीं मिली और सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफतार किया। नीमच जिले में इतनी बडी घटना होने के बाद भी तुरंत कार्रवाई नहीं किया जाना बेहद निंदनीय है।

विधायक पटेल ने कहा कि प्रदेश में बढती आपराधिक वारदातो को रोक पाने में सरकार और सरकारी तंत्र नाकाम साबित होता जा रहा है। अपराधियों द्वारा बेखौफ होकर जघन्य वारदातों को अंजाम दिया जाना बेहद चिंता का विषय है। सरकार को अपराधों की रोकथाम के लिए कडे कदम उठाने होंगे।