आटो से बरामद संदिग्ध विस्फोटक निकला आईडी बम ; पुलिस को साजिश कर्ता की तलाश

- Advertisement -

रक्षित मोदी/फिरोज खान@अलीराजपुर
अलीराजपुर जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर बखतगढ थाने के गोला पल्लवी गांव मे कल शाम एक आटो से बरामद हुआ संदिग्ध विस्फोटक आज तडके बम निरोधक दस्ते की जांच मे आईडी बम साबित हुआ .. हालांकि स्थानीय पुलिस ने कल शाम ही इसे निष्क्रिय कर दिया था लेकिन आज तडके बम निरोधक दस्ते ने इसे पूरी तरह निष्क्रिय कर दिया ओर जांच के लिए अपने साथ ले गये .. अलीराजपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि कल शाम को बखतगढ थाने के ” गोला पल्लवी ” गांव के निवासी आटो चालक ” संजु टेमलिया ” ने पुलिस को सुचना दी थी कि वह कल बखतगढ भगोरिया मेले मे अपने गांव से कुछ सवारिया बैठाकर गया था ओर शाम करीब पोने चार बजे लोटा ओर सवारिया उतर कर जब चली गयी तो उसने एक झोले को आटो मे पाया ओर आसपास पूछने पर किसे ने भी इस झोले को अपना नही बताया तो खुद उसने चेक किया उसे संदिग्ध सामग्री लगी इस पर उसने पुलिस को सुचना दी ओर मोके पर पहुंची पुलिस ने इस थैली को बरामद कर उसे छकतला ले आई ओर चोकी के पास एक खुले मैदान मे रख दिया ओर एसपी विपुल श्रीवास्तव को सुचना दी .. मोके पर पहुंचे एसपी ने बम का निरीक्षण कर बन निरोधक दस्ता इंदोर को सुचना दी .. एसपी ने बताया कि इंदोर से आज तडके पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने जांच के बाद बताया है कि यह एक आईडी बम था जो इसमे बारूद के अलावा टाइमर ; जिलेटिन ओर डेटोनेटर के साथ एल्यूमिनियम पत्ती का इस्तेमाल किया गया था .. पुलिस ने फिलहाल 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है एसपी ने बताया कि हम इस पहलू पर भी जांच कर रहे है कि क्या इस आईडी बम का इस्तेमाल कल संपन्न हुऐ “बखतगढ” के भगोरिया मेले मे भगदड फैलाने के उददेश्य से तो नही किया गया जाने वाला था ? क्या यह साजिश है ? अगर साजिश है तो कोन लोग इसमे साजिश है ? जिलेटिन ओर डेटोनेटर इन्हें कब ओर कहां से मिला है ? इस सभी बिंदुओ पर मामले भी जांच की जा रही है ।

)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।