आज से शुरु हुआ वैलेंटाइन वीक ; 14 फरवरी को वैलेन्टाइन डे

- Advertisement -

झाबुआ Live

दुनिया भर मे प्रेम का प्रतीक माना जाने वाला वेलेंटाइन वीक आज से शुरु हो गया। मूलतः ईसाई धर्म के लिए लोकप्रिय यह वेलेंटाइन वीक अब दुनिया भर मे लोग मनाते है ओर कई संगठन इस वीक का खासकर वीक के अंतिम दिन वेलेंटाइन डे का कड़ा विरोध करते है । विरोध करने वाले ऐसे संगठन उस दिन मातृ पितृ दिवस मनाने का आव्हान इस आधार पर करते है कि यह स्थानीय संस्कृति का क्षरण करने वाला पर्व है । बहरहाल आपको हम बताते है कि वेलेंटाइन वीक आज 7 फरवरी से शुरु होता है ओर हर दिन इस तरह से मनाया जाता है ।

7 फरवरी – रोज ( गुलाब ) डे
8 फरवरी – प्रपोज ( इजहार ) डे
9 फरवरी – चाकलेट डे
10 फरवरी – टैडी डे
11 फरवरी – प्रोमिस ( वादा ) डे
12 फरवरी – हग ( बांहो मे ) डे
13 फरवरी – किस डे
14 फरवरी – वेलेंटाइन डे

इस तरह पूरे हफ्ते यह वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है ।झाबुआ के बाजारो मे भी वेलेंटाइन वीक के चलते गिफ्ट बाजार गर्म है। वही हिंदू संगठन इसके विरुध ज्ञापन भी दे चुके है अब देखना है झाबुआ मे 14 फरवरी वेलेंटाइन डे पर क्या तस्वीर सामने आती है ।

)

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।